तमिलनाडु के मंत्री ने राज्यपाल पर राजनीति करने का आरोप लगाया; दीक्षांत समारोह का बहिष्कार करेंगे

Tuesday, Jul 12, 2022 - 07:39 PM (IST)

चेन्नई, 12 जुलाई (भाषा) तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राज्यपाल आर. एन. रवि मदुरै कामराज विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की आड़ में छात्रों के बीच राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही पोनमुडी ने घोषणा की कि वह दीक्षांत समारोह का बहिष्कार करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि आम तौर पर विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यक्रम के बारे में निर्णय लेते हैं और यह तय करते हैं कि किन्हें आमंत्रित करना है। लेकिन राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री और विश्वविद्यालय के ‘प्रो चांसलर’ होने के बावजूद बुधवार को आयोजित समारोह के लिए वक्ताओं को आमंत्रित करने की खातिर न तो उनसे और न ही उनके विभाग के सचिव से सलाह ली गई।

कुलपति कार्यालय ने दावा किया कि वह राज्यपाल के कार्यालय के निर्देशों का पालन कर रहा है वहीं संपर्क किए जाने पर राज्यपाल कार्यालय ने कहा कि प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

पोनमुडी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "विश्वविद्यालय ने मुझसे सलाह-मशविरा किए बिना कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि के बारे में फैसला किया है और मैं विश्वविद्यालय का प्रो चांसलर हूं। आम तौर पर, ऐसे कार्यक्रमों में किसी को भी विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित नहीं किया जाता है। यह गलत मिसाल है और राजनीति के अलावा कुछ भी नहीं है।"
उन्होंने कहा, "इससे संदेह पैदा होता है कि राज्यपाल दीक्षांत समारोह के जरिए छात्रों के बीच राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising