अभिनेत्री मीना के पति का लंबी बीमारी के चलते निधन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:51 PM (IST)

चेन्नई, 29 जून (भाषा) दक्षिण भारत की जानीमानी अभिनेत्री मीना के पति विद्यासागर का फेफड़े और हृदय संबंधी जटिलताओं के चलते निधन हो गया।
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने यहां बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने अभिनेत्री के पति के अंग प्रतिरोपण कराने के पूरे प्रयास किए लेकिन प्रकिया नहीं हो सकी।

विद्यासागर (48) का मंगलवार रात निधन हो गया और यहां बुधवार को बसंत नगर शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इससे पहले दिन में अभिनेता रजनीकांत, सरत कुमार, मंसूर अली खान और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारी जे राधाकृष्णन सहित मशहूर हस्तियों ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और मीना के प्रति संवेदना व्यक्त की। अभिनेत्री खुशबू सुंदर सहित कई व्यक्तियों ने अभिनेत्री के पति के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया।
मंत्री सुब्रमण्यम ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विद्यासागर को पिछले वर्ष दिसंबर में फेफड़ों में संक्रमण हुआ था और वह उस समय घर पर ही ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। उन्होंने बताया कि बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और करीब छह माह से वह अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने बताया कि उनके फेफड़े और हृदय में दिक्कत हो गई।
उन्होंने बताया कि विद्यासागर का निधन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते नहीं हुआ है। मंत्री के अनुसार 15दिन पहले जब वह विद्यासागर को देखने अस्पताल गए थे तो विद्यासागर बेसुध थे।

सुब्रमण्यम ने कहा कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के निर्देश के बाद तमिलनाडु सरकार ने अभिनेत्री के पति के लिए उचित ‘डोनर’ तलाशने का प्रयास किया और महाराष्ट्र तथा कर्नाटक सहित देश के कई हिस्सों में प्राधिकारियों से भी इस संबंध में अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा,‘‘ब्लड ग्रुप मिलना चाहिए और डोनर के अंग मिलने चाहिए था, पर ऐसा हो नहीं सका।’’
मीना ने रजनीकांत की फिल्म ‘मुथु’ (1995) और कमल हासन की ‘अवई षणमुगी’ (1996) से बाल कलाकार के तौर अपने करियर की शुरुआत की थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News