मद्रास उच्च न्यायालय ने वकील पर हमले की जांच का जिम्मा सीबी-सीआईडी को सौंपा

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 10:39 PM (IST)

चेन्नई, 18 जून (भाषा) मद्रास उच्च न्यायालय ने एक नेता के गुर्गों द्वारा एक वकील पर कथित हमले की आगे की जांच का जिम्मा सीबी-सीआईडी ​​को सौंपा है।
वकील ने आरोप लगाया है कि तंजावुर जिले के पट्टुकोट्टई में भूमि हड़पने के आरोपों का सामना कर रहे एक नेता के गुर्गों द्वारा उन पर बेरहमी से हमला किया गया था।
न्यायमूर्ति एम गोविंदराज ने हाल ही में अधिवक्ता एस काशीराजन की एक रिट याचिका का निपटारा करते हुए यह निर्देश दिया।
याचिका में 2010 में दर्ज शिकायत और पट्टुकोट्टई में पुलिस निरीक्षक के समक्ष बगैर किसी प्रगति के लंबित इस मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था।

वकील ने पुलिस सुरक्षा प्रदान करने तथा स्थानीय पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक और निरीक्षक की ओर से ड्यूटी में लापरवाही के कारण नेता के गुर्गों द्वारा किये गये हमले में जख्मी होने के कारण साढ़े तीन लाख रुपये के चिकित्सा खर्च सहित 10 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने का भी अनुरोध किया है।
काशीराजन के अनुसार, नेता की धमकियों और खतरे को भांपते हुए, उन्होंने कई मौकों पर स्थानीय अदालत के सामने पेश होने के दौरान सुरक्षा के लिए पट्टुकोट्टई पुलिस से संपर्क किया, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2010 में जब वह पट्टुकोट्टई अदालत गए, तो नेता के कथित गुर्गों ने उन पर बेरहमी से हमला कर दिया और इस बाबत उन्होंने शिकायत भी दर्ज कराई।

शिकायतकर्ता वकील ने कहा कि चूंकि मामले में कोई प्रगति नहीं हुई, इसलिए उन्होंने वर्तमान याचिका दायर कर इस मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने की मांग की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News