स्टालिन ने गांधी परिवार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:45 PM (IST)

चेन्नई, 14 जून (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई की मंगलवार को निंदा की। उन्होंने इसे जांच एजेंसी का ‘इस्तेमाल’ करके केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा कांग्रेस के खिलाफ किया गया ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध का घृणित कार्य’’ करार दिया।
स्टालिन ने कहा, ‘‘मैं सत्तारूढ़ भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के खिलाफ ईडी का इस्तेमाल कर राजनीतिक प्रतिशोध लेने का घृणित कृत्य किए जाने की निंदा करता हूं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के पास आम आदमी के लिए आवश्यक मुद्दों को लेकर कोई जवाब नहीं है। इसलिए वह खुद को जनता के गुस्से से बचाने और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है। राजनीतिक विरोधियों से राजनीतिक रूप से लड़ा जाना चाहिए, न कि प्रवर्तन निदेशालय को ‘मजबूर’ करके।’’
ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन के एक मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मंगलवार को लगातार दूसरे दिन 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और बुधवार को उन्हें फिर से तलब किया।
राहुल गांधी बुधवार को लगातार तीसरे दिन ईडी के समक्ष पेश होंगे। ईडी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत राहुल गांधी का बयान दर्ज कर रही है। इसी मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने के लिए कहा है। सोनिया गांधी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्वस्थ हैं और फिलहाल सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News