तमिलनाडु : मुख्यमंत्री स्टालिन, कांग्रेस ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 07:43 PM (IST)

चेन्नई, 21 मई (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और पदाधिकारियों ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 31वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।
नीलगिरी के आधिकारिक दौरे पर गए स्टालिन ने ऊटी में दिवंगत नेता की प्रतिमा के पास सजाकर रखी उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के एस अलागिरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेन्नई के पास श्रीपेरुम्बुदुर स्थित राजीव गांधी स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
यह स्मारक उसी स्थान पर बना है, जहां 21 मई, 1991 को एक आत्मघाती महिला हमलावर ने बम विस्फोट करके पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या कर दी थी। श्रद्धांजलि देने के मौके पर जुटे लोगों ने आतंकवाद विरोधी संकल्प लिया।
अलागिरी ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का दिल दुखी हुआ जब राजीव गांधी के हत्या के मामले में दोषी (पेरारिवलन) को रिहा करने पर उत्सव की तरह ‘जश्न’ मनाया गया।
कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंसा के जरिये एक विचारधारा को स्थापित करने की कोशिश असभ्यता है। उन्होंने कहा कि एक समूह ने सोचा कि वह केवल राजीव गांधी की हत्या कर ‘जीत’ जाएगा लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुआ।
‘राजीव ज्योति’ मोटरसाइकिल यात्रा शनिवार को लगभग 57 किमी की दूरी तय करके श्रीपेरुम्बुदूर पहुंची। इस यात्रा को 20 मई को कांग्रेस के लोकसभा सदस्य विजय वसंत ने तिरुवोट्रियूर में हरी झंडी दिखाई थी।
राजीव मशाल’ अलागिरी, पार्टी सांसद सु थिरुनावुक्कारासर और के सेल्वापेरुन्थगई को सौंपी गई, जो कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं।

यहां टीएनसीसी मुख्यालय ‘सत्यमूर्ति भवन’ में कांग्रेस नेताओं ने राजीव गांधी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News