तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पहली राज्य स्तरीय दिशा बैठक की अध्यक्षता की

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 07:21 PM (IST)

चेन्नई, 18 मई (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बुधवार को यहां राज्य स्तरीय जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की पहली बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने तथा उन्हें समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।


उन्होंने कहा कि उनके (अधिकारियों) कामकाज को यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए कि राज्य विकास परियोजनाओं को लागू करने में देश में नंबर एक के तौर पर उभरे। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इसके अलावा, अधिकारियों को केंद्र सरकार के साथ समन्वय करना चाहिए और राज्य में विभिन्न योजनाओं को चलाने के लिए बढ़ी हुई धनराशि प्राप्त करनी चाहिए।


बैठक के दौरान स्टालिन ने ग्रामीण विकास, नगर प्रशासन एवं जलापूर्ति, कृषि, स्कूली शिक्षा, श्रम कल्याण एवं कौशल विकास के अलावा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, जल जीवन मिशन, सबके लिए शिक्षा, राष्ट्रीय कृषि विकास कार्यक्रम, प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के तहत चलाए जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की और कार्यान्वयन की प्रगति का भी जायजा लिया।


इससे पहले, विशेष रूप से राज्य में लागू होने वाली छह प्रमुख योजनाओं का उल्लेख करते हुए, स्टालिन ने कहा कि 2021 - 22 के दौरान, 80 लाख लोगों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत काम दिया गया, जिससे 34 करोड़ मानव-दिवस का सृजन हुआ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News