तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने शहरी निकाय के लिए एकल चरण चुनाव का समर्थन किया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 06:35 PM (IST)

चेन्नई, 19 जनवरी (भाषा) तमिलनाडु में राजनीतिक दलों ने शहरी निकायों के लिए एकल चरण में चुनाव कराने और इन चुनावों के सुचारू संचालन के लिए अर्द्धसैन्य बलों की तैनाती किए जाने का बुधवार को समर्थन किया।

तमिलनाडु राज्य निर्वाचन अधिकारी (एसईसी) वी पलानीकुमार की अध्यक्षता में विचार-विमर्श के लिए यहां हुई एक बैठक में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अलावा अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) समेत विपक्षी दलों ने राय रखी कि चुनाव एक दिन में आयोजित किए जाने चाहिए।

बैठक में भाग लेने वाले 11 मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने एसईसी से मांग की कि चुनाव के दौरान कोविड-19 संबंधी सरकारी सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए।

निर्वाचन आयोग की तमिलनाडु में 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 498 नगर पंचायतों के लिए चुनाव कराने की योजना है।

इस बीच, नगरपालिका प्रशासन मंत्री के एन नेहरू ने कहा कि तमिलनाडु सरकार चुनाव कराने के लिए तैयार है और उसने चुनाव की संभावित तारीखों के बारे में एसईसी को पहले ही बता दिया है।

उन्होंने यहां एक रेलवे पुल की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने का निर्णय निर्वाचन आयोग को लेना है।’’
अन्नाद्रमुक और उसकी सहयोगी भाजपा ने चुनाव के सुचारू संचालन के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात किए जाने का आयोग से आग्रह किया ।

छह साल बाद संभवत: फरवरी में होने वाले चुनावों से पहले एसईसी ने मतदाताओं की सूची को अंतिम रूप दे दिया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News