गणतंत्र दिवस समारोह में तमिलनाडु की झांकी अस्वीकृत किए जाने से निराश हूं: स्टालिन

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 08:03 PM (IST)

चेन्नई, 17 जनवरी (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में राज्य की झांकी को केंद्र द्वारा खारिज किए जाने को लेकर सोमवार को निराशा व्यक्त की और इसे शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

स्टालिन ने कहा कि झांकी को शामिल नहीं किए जाने से तमिलनाडु के लोगों की भावनाएं बहुत आहत होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘विशेषज्ञ समिति के सदस्यों द्वारा सुझाए गए संशोधनों के अनुसार दिखाए गए सभी सात डिजाइन को समिति द्वारा अनदेखा और अस्वीकार करने का विकल्प चुनना अस्वीकार्य है।’’
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को संबोधित एक पत्र में कहा, ‘‘मुझे जो बताया गया है, उसे समझ आता है कि तमिलनाडु को चौथे दौर की बैठक के लिए नहीं बुलाया गया था और यह सूचित किया गया था कि छांटने की प्रक्रिया के दौरान तमिलनाडु को हटा दिया गया है।’’ इस पत्र की एक प्रति मीडिया को भी उपलब्ध कराई गई है।
उन्होंने कहा कि यह ‘‘तमिलनाडु और उसके लोगों के लिए गंभीर चिंता का विषय है।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री से ‘‘तमिलनाडु की झांकी को शामिल करने की व्यवस्था करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप’’ करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नयी दिल्ली में आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड 2022 में इस झांकी के जरिए तमिलनाडु के स्वतंत्रता सेनानियों को प्रदर्शित किया जाएगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News