तमिलनाडु में बारिश जारी, अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 09:37 AM (IST)

चेन्नई, आठ नवंबर (भाषा) तमिलनाडु में चेन्नई और उत्तरी जिलों समेत अन्य क्षेत्रों में सोमवार को भी बारिश जारी है और इसी बीच अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए संवेदनशील इलाकों में बिजली की आपूर्ति रोक दी।
चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपेट और वेल्लोर समेत अन्य उत्तरी जिलों के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार को सुबह से ही हल्की से मध्यम और रूक-रूक कर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में और पड़ोसी दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। इसके प्रभाव से बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और आसपास के हिस्से में अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है। इसके फिर पश्चिम-उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने और दबाव में बदलने तथा 11 नवंबर को सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के समीप पहुंचने की संभावना है, जिसकी वजह से राज्य के कई इलाकों में बारिश होगी।

सात नवंबर को सुबह आठ बजकर 30 मिनट से आठ नवंबर को सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक यहां और उपनगरीय इलाकों में चार से 14 सेमी बारिश हुई। वहीं तिरुवन्नामलई, कांचीपुरम और कुड्डालोर समेत अन्य इलाकों में तीन सेमी तक बारिश हुई। लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और रोयापुरम इलाके में प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत सहायता प्रदान की।

चेन्नई में ज्यादातर सड़कें और सबवे पानी भर जाने के कारण अब भी बंद हैं। कई मार्गों पर वाहनों को दूसरे रास्तों की ओर मोड़ा जा रहा है, जिससे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के अदंबक्कम पुलिस थाने में बाढ़ का पानी घुस गया, जिसके बाद उसे अस्थायी तौर पर अन्यत्र स्थानांतरित किया गया।
अधिकारियों ने बताया कि रविवार की दोपहर से अब तक प्रभावित इलाकों में 2,02,350 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया है। बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी ने कहा कि चेन्नई वितरण क्षेत्र में लगभग 44,50,000 बिजली कनेक्शन हैं जिनमें से सिर्फ 12,297 कनेक्शन की बिजली आपूर्ति सुरक्षा के मद्देनजर बंद की गई है। वहीं मंडल रेल प्रबंधक ने एक ट्वीट में बताया कि हावड़ा, दिल्ली और हैदराबाद की ओर जाने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में आंशिक देरी होगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News