अन्ना द्रमुक के एक और पूर्व मंत्री के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज

10/18/2021 3:25:20 PM

चेन्नई, 18 अक्टूबर (भाषा)) तमिलनाडु में पूर्ववर्ती अन्ना द्रमुक सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे सी विजयभास्कर के खिलाफ सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में एक मामला दर्ज किया है।

विजयभास्कर और उनकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने तमिलनाडु के छह जिलों में 43 ठिकानों पर छापे मारे। जिन स्थानों पर छापे मारे गए उनमें विजयभास्कर का आवास और उनके रिश्तेदारों तथा सहयोगियों से जुड़े परिसर भी शामिल हैं।

एक सतर्कता अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘प्रत्येक स्थान पर हर दल में सुरक्षा उद्देश्य के लिए तैनात पुलिसकर्मियों के अलावा कम से कम छह कर्मी शामिल हैं।’’ कुल मिलाकर तलाश अभियान में 250 से अधिक कर्मी शामिल हैं।

प्राथमिकी के अनुसार, सत्यापन प्रक्रिया के दौरान यह पता चला कि विजयभास्कर ने एक अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2021 के दौरान ज्यादातर संपत्ति अर्जित की।
सतर्कता अधिकारियों ने चेन्नई, चेंगेलपेट, कांचीपुम, कोयम्बटूर, तिरुचिरापल्ली और पुडुकोट्टई जिलों में तलाशी ली।
मई 2021 में द्रमुक के सत्ता में आने के बाद से के सी वीरमणि, एस पी वेलुमणि और एम आर विजयभास्कर के खिलाफ पहले ही आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। ये सभी पूर्ववर्ती अन्ना द्रमुक सरकार में मंत्री रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News