उच्च न्यायालय ने वादियों, वकीलों और जनता के लिए ई-सेवा केंद्र शुरू की, वीडियो कॉन्फ्रेंस से मिलेगी जानकारी

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 11:48 AM (IST)

नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने सभी कार्य दिवस पर मिश्रित ई-सेवा केंद्र शुरू किया है ताकि वादियों, वकीलों और आम जनता को कहीं से भी अपने केस के बारे में जानकारी और अन्य सेवाएं हासिल करने में सक्षम बनाया जा सके ।
उच्च न्यायालय के एक अधिकारी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय की ई-कमेटी के दिशानिर्देश के अनुसार ई-सेवा केंद्र दिल्ली उच्च न्यायालय में 13 दिसंबर, 2021 को स्थापित किया गया और यह मिश्रित (हाइब्रिड) माध्यम से सेवाएं उपलब्ध करा रहा है।
अधिकारी ने कहा, ‘‘ अपने केस के बारे में जानकारी समेत अन्य सेवाओं के लिए वादी, वकील और आम जनता अपनी सुविधा के अनुसार कार्यालयों या घरों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये ‘ई-सेवा केंद्र’ से संपर्क स्थापित कर सकती है। वादियों और अधिवक्ताओं के लाभ के लिए ई-सेवा केंद्र पर मुफ्त में डिजिटलीकरण सेवा भी शुरू की गई है जो ई-फाइलिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
ई-सेवा केंद्र जो जानकारी उपलब्ध कराएगा उनमें वाद सूची, मामलों की स्थिति, संबंधित पूछताछ, वीडियो कॉन्फ्रेंस से अदालत की सुनवाई, दिल्ली में वर्चुअल यातायात अदालत में यातायात चालान और मुफ्त कानूनी सहायता शामिल है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News