भारत ने सिंधु घाटी परियोजना पर प्रगति की समीक्षा की

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 11:48 AM (IST)

नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) पाकिस्तान के साथ की गई सिंधु जल संधि के तहत अपने अधिकारों का बेहतर उपयोग करने के लिए भारत ने कई मोर्चों पर, विशेष रूप से सभी सिंधु घाटी परियोजनाओं पर कार्यों को पूरा करने में प्रगति की है। एक बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

सिंधु जल संधि के तहत भारत के अधिकारों का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार विक्रम मिसरी की अध्यक्षता में कार्य बल की दूसरी बैठक में जम्मू-कश्मीर में विभिन्न जल विद्युत परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।

सरकार द्वारा संचालित जम्मू-कश्मीर विद्युत विकास निगम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “यह संज्ञान लिया गया कि कई मोर्चों पर प्रगति हुई है और सिंधु जल संधि के तहत भारत द्वारा अधिकारों का बेहतर उपयोग करने के लिए सभी सिंधु घाटी परियोजनाओं पर कार्य समय से पूरा करने पर जोर दिया गया।”
मिसरी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देशों के तहत सिंधु घाटी में जल विद्युत परियोजनाओं के कार्यान्वयन की निगरानी से अवगत कराया।

उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने केंद्र शासित प्रदेश में शीर्ष सैन्य और सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात की और उन्हें कश्मीर घाटी में मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

सिंधु जल संधि पर बैठक में विदेश मंत्रालय, जल शक्ति मंत्रालय और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अधिकारियों ने भाग लिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News