मुख्य समाचार अपराह्न दो बजे

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 02:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 मई (भाषा) बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

दि14 संसद लीड कांग्रेस
मोदी सरकार के ‘अहंकार’ ने संसदीय प्रणाली को ‘ध्वस्त’ कर दिया है: कांग्रेस
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बृहस्पतिवार को निशाना साधते हुए कहा कि ‘एक व्यक्ति के अहंकार और स्व-प्रचार की इच्छा’ ने देश की प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति को इस भवन का उद्घाटन करने के संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है।


दि11 मोदी दूसरी लीड विदेश यात्रा
तीन देशों की यात्रा पर मोदी ने कहा, हर पल का इस्तेमाल देश की भलाई के लिए किया
नयी दिल्ली, तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश लौटने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अपनी छह दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने हर पल का इस्तेमाल भारत की भलाई के लिए किया। इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने यहां प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया।


प्रादे3 तेलंगाना पुरातत्व औजार
पुरातत्वविदों को हैदराबाद में नवपाषाण युग के पत्थर के औजार मिले
हैदराबाद, हैदराबाद में पुरातत्वविदों को नवपाषाण युग के पत्थर के दुर्लभ औजार मिले हैं जिससे संकेत मिलते हैं कि इस शहर का इतिहास करीब 6,000 साल पुराना है।


प्रादे26 आंध्र संसद तेदेपा
तेदेपा नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगी
अमरावती, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह नयी दिल्ली में 28 मई को होने जा रहे नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगी।


वि8 अमेरिका मोदी यात्रा विशेषज्ञ
अमेरिकी प्रशासन ने दूरगामी रणनीति के तहत प्रधानमंत्री मोदी को राजकीय यात्रा पर आमंत्रित किया
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने द्विपक्षीय संबंधों में ‘‘कुछ मौजूदा चुनौतियों’’ के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा पर दूरगामी रणनीति के तहत आमंत्रित किया है। भारत संबंधी मामलों के एक जाने माने विशेषज्ञ का यह मानना है।


वि10 बांग्लादेश अमेरिका वीजा नीति
अमेरिका ने बांग्लादेश में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव के लिए बनाई नयी वीजा नीति
ढाका, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बांग्लादेश के लिए एक नयी वीजा नीति की घोषणा की है, जिसमें उन लोगों को यात्रा की मंजूरी नहीं दी जाएगी, जिन पर जनवरी 2024 में दक्षिण एशियाई देश में होने वाले चुनाव में व्यवधान पैदा करने की आशंका है।


अर्थ5 मोदी यूएसआईएसपीएफ
मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा बाकी दुनिया के लिए भारत की ताकत का संदेश : यूएसआईएसपीएफ
वॉशिंगटन, राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर 22 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर जा रहे हैं। अमेरिका भारत रणनीतिक एवं भागीदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा है कि मोदी की यह यात्रा इस बात का संदेश है कि दोनों देश भू-राजनीतिक, आर्थिक और प्रौद्योगिकी के जरिये एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं।


अर्थ8 बिजली परियोजनाएं मंत्री
बिजली परियोजनाओं में देरी पर कड़ी कार्रवाई करेंगे : आर के सिंह
नयी दिल्ली, बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने बिजली परियोजनाओं को समय पर पूरा नहीं करने वाले डेवलपर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।


खेल5 खेल बैडमिंटन भारत
सिंधू, प्रणय मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में
कुआलालंपुर, भारत के स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू और एचएस प्रणय ने गुरुवार को यहां विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करके मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।



खेल8 खेल एशिया कप
एशिया कप के आयोजन स्थल पर फैसला आईपीएल फाइनल के बाद: बीसीसीआई सचिव
नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप के आयोजन स्थल का फैसला आईपीएल फाइनल से इतर होने वाली बैठक में किया जाएगा जिसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के शीर्ष पदाधिकारी भाग लेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News