यूपीएससी: असम के मयूर हजारिका ने हासिल किया पुरुषों में शीर्ष स्थान, आईएफएस में जाने के इच्छुक

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 09:45 AM (IST)

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में पांचवीं रैंक हासिल करने वाले और पुरुष अभ्यर्थियों में टॉप करने वाले मयूर हजारिका असम के तेज़पुर से हैं और पेशे से डॉक्टर हैं। उन्हें भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) में काम करने का मौका मिलने की उम्मीद है।

सफल पुरुष अभ्यर्थियों में शीर्ष स्थान हासिल करने से हजारिका उत्साहित हैं। लोक सेवाओं की शीर्ष चार रैंक महिला उम्मीदवारों ने प्राप्त की हैं।
एमबीबीएस डिग्री धारक का शानदार अकादमिक करियर रहा है।

हजारिका ने फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा, “ मैं सच में उत्साहित और खुश हूं कि मैं सफल पुरुष उम्मीदवारों में अव्वल हूं। मेरी पहली प्राथमिकता आईएफएस है जिसके जरिए मैं देश की सेवा करना चाहता हूं ।”
असम के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के सहायक कार्यकारी अभियंता कृष्ण हजारिका और गृहिणी मौसमी हजारिका के सबसे बड़े बेटे मयूर हजारिका 12वीं कक्षा से ही लोक सेवा में शामिल होना चाहते थे।

उन्होंने असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित 12वीं कक्षा की परीक्षा में नौवीं रैंक हासिल की थी।

मयूर हजारिका ने 2013 में असम के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा में 10वीं रैंक हासिल की थी।

उन्होंने कहा कि ‘मेडिकल प्रैक्टिस’ करने के अलावा उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की थी। प्रारंभिक परीक्षा पास करने के बाद उन्होंने ‘मेडिकल प्रैक्टिस’ छोड़ दी।

मयूर हजारिका ने कहा, “ मैंने लोक सेवा परीक्षा के लिए ऑनलाइन कोचिंग ली।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News