रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 09:45 AM (IST)

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से मंगलवार रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-

वि36 ऑस्ट्रेलिया हैरिस पार्क लीड मोदी विशेष सामुदायिक कार्यक्रम में मोदी, अल्बनीज ने ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशिला रखी
सिडनी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष ने मंगलवार को यहां हैरिस पार्क में दोनों देशों के बीच दोस्ती के प्रतीक और प्रवासी भारतीयों के योगदान को मान्यता प्रदान करने के मकसद से निर्मित किए जाने वाले ‘लिटिल इंडिया’ गेटवे की आधारशिला रखी।



वि32 मोदी लीड प्रवासी वाणिज्य दूतावास भारत ब्रिस्बेन में वाणिज्य दूतावास खोलेगा: मोदी
सिडनी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि प्रवासी भारतीयों की लंबे समय से जारी मांग को पूरा करने के लिए भारत ब्रिस्बेन में एक वाणिज्य दूतावास खोलेगा।


अर्थ54 नोट दूसरी लीड शाखाएं दो हजार रुपये के नोट बदलने के पहले दिन असमंजस का माहौल
नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2,000 रुपये के नोट बदलने के पहले दिन बैंकों की शाखाओं में पहचानपत्र और फॉर्म की जरूरत को लेकर असमंजस की स्थिति देखी गई।

दि21 यूपीएससी लीड परिणाम सिविल सेवा परीक्षा में 933 अभ्यर्थी सफल, शीर्ष चार पर महिलाएं, इशिता किशोर ने किया टॉप
नयी दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजों में दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से स्नातक इशिता किशोर के पहला स्थान हासिल करने के साथ ही शीर्ष चार स्थानों पर महिलाओं ने सफलता हासिल की है।



प्रादे111 बंगाल केजरीवाल ममता लीड मुलाकात ममता ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई में केजरीवाल को समर्थन का आश्वासन दिया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को आश्वासन दिया कि नौकरशाहों की नियुक्तियों और तबादलों पर नियंत्रण के लिए केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी।

दि8 राहुल ट्रक चालक राहुल ने किया ट्रक का सफर, सुनी ट्रक चालकों के ''मन की बात''
नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार रात एक ट्रक पर सवार होकर दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर किया। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने ट्रक चालकों के ''मन की बात'' सुनी।


प्रादे39 उप्र लीड ज्ञानवापी अदालत ज्ञानवापी से जुड़े एक ही प्रकृति के सात मामलों की सुनवाई एक साथ करने का आदेश
वाराणसी (उप्र): उत्तर प्रदेश में वाराणसी की एक जिला अदालत ने ज्ञानवापी मामले से संबंधित एक ही प्रकृति के सात मुकदमों की सुनवाई एक साथ किये जाने का मंगलवार को आदेश दिया।

दि36 कांग्रेस लीड अध्यादेश माकन समेत कुछ कांग्रेस नेताओं ने खोला केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान से समर्थन नहीं करने का आग्रह किया नयी दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने दिल्ली से संबंधित केंद्र सरकार के अध्यादेश के विषय पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मंगलवार को पार्टी आलाकमान से आग्रह किया कि वह इस मामले में आम आदमी पार्टी एवं केजरीवाल का समर्थन न करें।

दि56 नौसेना एमआरएसएएम आईएनएस मोरमुगाओ से मध्यम दूरी की सतह से हवा में प्रहार करने वाली मिसाइल का सफल परीक्षण
नयी दिल्ली: भारतीय नौसेना ने अपने अग्रिम निर्देशित मिसाइल विध्वंसक पोत आईएनएस मोरमुगाओ से मध्यम दूरी की सतह से हवा में प्रहार करने वाली मिसाइल (एमआरएसएएम) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।



दि19 सिसोदिया आप लीड वीडियो ‘आप’ ने पुलिसकर्मी पर सिसोदिया से ‘बदसलूकी’ करने का आरोप लगाया, पुलिस का इनकार
नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि यहां राउज एवेन्यू अदालत में एक पुलिसकर्मी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से बदसलूकी की।

दि51 अदालत लीड एमसीडी चुनाव एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए पुनर्मतदान का महापौर का फैसला खारिज
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव करने के लिए पुनर्मतदान के मेयर शैली ओबरॉय के फैसले को रद्द कर दिया।


खेल5 खेल मुक्केबाजी आईबीए निलंबन आईबीए ने अनधिकृत संगठन से जुड़ने के लिए चार राष्ट्रीय महासंघों को निलंबित किया
लुसाने: अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) ने ‘अनधिकृत’ मुक्केबाजी संगठन में प्रतिनिधित्व के लिए जर्मनी, न्यूजीलैंड, स्वीडन और नीदरलैंड के राष्ट्रीय महासंघों को निलंबित किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News