अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 02:26 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) मंगलवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

वि10 मोदी ऑस्ट्रेलिया लीड भारतीय प्रधानमंत्री मोदी सिडनी में भारतीय समुदाय को संबोधित करने पहुंचे कार्यक्रम स्थल
सिडनी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज के साथ मंगलवार को कूडोस बैंक एरिना पहुंचे, जहां वे थोड़ी देर में प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।


प्रादे30बंगाल केजरीवाल दूसरी लीड ममता केजरीवाल करेंगे ममता से मुलाकात, प्रशासनिक सेवाओं पर केंद्र के अध्यादेश पर होगी चर्चा
कोलकाता, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।


दि8 राहुल ट्रक चालक राहुल ने किया ट्रक का सफर, सुनी ट्रक चालकों के ''मन की बात''
नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार रात एक ट्रक पर सवार होकर दिल्ली से चंडीगढ़ का सफर किया। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने ट्रक चालकों के ''मन की बात'' सुनी।

प्रादे 32 उप्र ज्ञानवापी अदालत ज्ञानवापी से जुड़े एक ही प्रकृति के सात मामलों की सुनवाई एक साथ करने का आदेश वाराणसी (उप्र), वाराणसी की एक जिला अदालत ने ज्ञानवापी मामले से संबंधित एक ही प्रकृति के सात मुकदमों की सुनवाई एक साथ किये जाने का आदेश दिया है।

दि7अदालत सिसोदिया धन शोधन मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत एक जून तक बढ़ायी गई
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि एक जून तक बढ़ा दी है।

अर्थ3मोदी ऑस्ट्रेलिया व्यवसाय बैठक मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात की, भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया
सिडनी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख कंपनियों के उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रौद्योगिकी, कौशल और स्वच्छ ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में भारतीय उद्योग के साथ सहयोग बढ़ाने का आह्वान किया।


अर्थ11 5जी अमेरिका राजदूत भारत डिजिटल अर्थव्यवस्था, तकनीकी उपयोग के साथ डिजिटल नवाचार में आगे बढ़ने को तैयार: अमेरिकी राजदूत
नयी दिल्ली, भारत अपनी विशाल आबादी, समृद्ध डिजिटल अर्थव्यवस्था और तकनीकी उपयोग के साथ 5जी की ताकत का फायदा उठाने को तैयार है। भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने मंगलवार को यह बात कही।


प्रादे26जम्मू कश्मीर जी20 सिन्हा जम्मू कश्मीर में विकासात्मक योजनाएं लाकर आतंक की पारिस्थितिकी को अलग-थलग किया गया है : सिन्हा
श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर ने 30 वर्षों तक पाकिस्तान द्वारा राष्ट्र-प्रायोजित आतंकवाद को झेला है लेकिन सीमा पार समर्थन से फला-फूला आतंकवाद का पारिस्थितिकी तंत्र अब अलग-थलग कर दिया गया है।


खेल5 खेल मुक्केबाजी आईबीए निलंबन आईबीए ने अनधिकृत संगठन से जुड़ने के लिए चार राष्ट्रीय महासंघों को निलंबित किया
लुसाने, अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) ने ‘अनधिकृत’ मुक्केबाजी संगठन में प्रतिनिधित्व के लिए जर्मनी, न्यूजीलैंड, स्वीडन और नीदरलैंड के राष्ट्रीय महासंघों को निलंबित किया है।


खेल2खेल टेनिस रैंकिंग जोकोविच को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी बने अल्कारेज
पेरिस, कार्लोस अल्कारेज नवीनतम एटीपी रैंकिंग में नोवाक जोकोविच को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं जिससे उन्हें फ्रेंच ओपन में शीर्ष वरीयता मिलेगी।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News