सत्रह हजार समुद्री मील के सफर के बाद लौट रहे जहाज आईएनएसवी तारिणी का 23 मई को होगा स्वागत

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 11:23 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 मई (भाषा) भारतीय नौसेना का नौकायन जहाज ‘तारिणी’ सात महीने के अंतरमहाद्वीपीय अभियान के बाद अब भारत लौट रहा है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इस जहाज ने अपने इस अभियान के तहत 17,000 समुद्री मील की दूरी तय की है और नौसेना 23 मई को गोवा में इसका स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय नौसेना आईएनएसवी तारिणी के छह सदस्यीय चालक दल की 23 मई को इंडियन नेवल वाटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर (आईएनडब्ल्यूटीसी), आईएनएस मंडोवी, गोवा में अगवानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि इसके चालक दल में महिला अधिकारियों लेफ्टिनेंट कमांडर दिलना के. और लेफ्टिनेंट कमांडर रूपा ए़ सहित छह सदस्य शामिल हैं।

अभियान के दौरान, जहाज दक्षिण अफ्रीका में केप टाउन से होते हुए ब्राजील में रियो डी जेनेरियो के लिए रवाना हुआ। भारतीय तट पर पहुंचने पर जहाज 17,000 समुद्री मील का एक सफर पूरा कर लेगा।

अधिकारियों ने कहा कि जहाज की अगवानी कार्यक्रम चालक दल के अनुकरणीय साहस, साहस और दृढ़ता का प्रदर्शन करेगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘यह नारी शक्ति का सच्चा प्रदर्शन है। जहाज और चालक दल के दृढ़ संकल्प और साहस की सराहना करने के लिए, इस विशेष अवसर पर सम्मानित अतिथि केंद्रीय मंत्री महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी होंगी।’’
अधिकारियों ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। अधिकारियों ने कहा कि इस मौके पर नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रानी रामपाल भी मौजूद रहेंगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News