रक्षा मंत्रालय ने गोवा, कोच्चि में नौसेना विमान यार्ड के आधुनिकीकरण के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 09:38 AM (IST)

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को गोवा और कोच्चि में नौसेना विमान यार्ड (एनएवाई) के आधुनिकीकरण के लिए लगभग 470 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि ये यार्ड गोवा और कोच्चि में नौसेना के विमानों, एयरो इंजन, रोटेबल्स और परीक्षण उपकरणों की मरम्मत का काम करते हैं।

इसमें कहा गया है कि मंत्रालय ने अल्ट्रा डायमेंशन्स प्राइवेट लिमिटेड (यूडीपीएल), विशाखापत्तनम के साथ गोवा और कोच्चि में ‘‘नौसेना विमान यार्ड (एनएवाई) के आधुनिकीकरण के लिए लगभग 470 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।’’
अधिकारियों ने बताया कि भारतीय नौसेना के बेड़े में नवीनतम अत्याधुनिक विमानों को शामिल करने के लिए नौसेना के विमान यार्ड में मौजूदा रखरखाव और मरम्मत सुविधाओं के आधुनिकीकरण की आवश्यकता है ताकि विमानन रखरखाव की वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों को पूरा करने में तकनीकी और क्षमतागत खाई को पाटा जा सके।

इसके अलावा रक्षा मंत्रालय ने 24 करोड़ रुपये की लागत से इस परियोजना के निगरानी सलाहकार के रूप में मेकॉन लिमिटेड, रांची के साथ अनुबंध किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News