रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 09:38 AM (IST)

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) शुक्रवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

अर्थ35 लघु बचत सरकार ने ज्यादातर लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ायी, पीपीएफ में कोई बदलाव नहीं
नयी दिल्ली, सरकार ने शुक्रवार को वित्त वर्ष 2023-24 की अप्रैल-जून तिमाही के लिये ज्यादातर लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ा दी। अर्थव्यवस्था में ब्याज दर में तेजी के रुख के साथ लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ायी गयी हैं। वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में यह कहा।


प्रादे106 गुजरात अदालत लीड मोदी डिग्री अदालत ने प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री के संबंध में सीआईसी के आदेश को रद्द किया, केजरीवाल पर जुर्माना लगाया
अहमदाबाद, गुजरात उच्च न्यायालय ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के सात साल पुराने उस आदेश को शुक्रवार को रद्द कर दिया, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया था।



दि49 अदालत लीड सिसोदिया आबकारी नीति मामला: दिल्ली की अदालत ने सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज की
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज किए गए आबकारी नीति मामले में शुक्रवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी। इसने कहा कि प्रथम दृष्टया आप नेता इस मामले में आपराधिक साजिश के सूत्रधार हैं।

दि66 मच्छर अगरबत्ती लीड मौत दिल्ली में मच्छर भगाने की अगरबत्ती से घर में लगी आग, छह लोगों की मौत
नयी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक घर में मच्छर भगाने के लिए जलाई गयी अगरबत्ती (मॉस्क्विटो कॉइल) से आग लग गयी, जिससे एक बच्चे समेत छह लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


प्रादे79 मप्र मंदिर हादसा बावड़ी इंदौर का मंदिर हादसा : बरसों पहले बंद कर दी गई बावड़ी से एक के बाद एक 36 शव निकाले गये
इंदौर (मध्यप्रदेश), इंदौर के जिस पटेल नगर स्थित मंदिर के नीचे बरसों दबी रही बावड़ी में गिरकर 36 श्रद्धालु काल के गाल में समा गए, वहां अब शोक का चुभने वाला सन्नाटा पसरा है।

प्रादे112 कर्नाटक लीड चुनाव येदियुरप्पा येदियुरप्पा ने बेटे विजयेंद्र के वरुणा से चुनाव लड़ने की संभावनाओं को नकारा, शिकारीपुरा से लड़ेंगे
बेंगलुरु, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को अपने बेटे बी वाई विजयेंद्र को कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के खिलाफ वरुणा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने से इनकार किया और कहा कि वह शिकारीपुरा से चुनाव लड़ेंगे।


प्रादे136 राजस्‍थान धमाका आरोपी जयपुर बम धमाका मामले में बरी क‍िए गए आरोपियों की अभी रिहाई नहीं
जयपुर, जयपुर सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा बरी क‍िए गए चारों आरोपियों को अभी जेल से र‍िहा नहीं किया गया है क्‍योंकि इनके खिलाफ एक और मामला अभी यहां की विशेष अदालत में लंबित है।

वि34 नेपाल लीड मंत्रिमंडल विभागों को लेकर खींचतान के बीच नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया

काठमांडू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहाल ‘‘प्रचंड’’ ने 10 दलों वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगियों में विभागों को लेकर अंतिम समय तक खींचतान के बीच 11 नए मंत्रियों को शामिल करके शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया।

वि26अमेरिका भारत लीड चीन अमेरिका भारत लीड चीन बीजिंग ने भारत-चीन सीमा पर उकसावे वाले कुछ कदम उठाए: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक कार्यालय एवं आवास व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने भारत के साथ निकटता से काम करने की अमेरिका की मंशा पर जोर देते हुए कहा कि बीजिंग ने भारत-चीन सीमा पर उकसावे वाले कुछ कदम उठाए हैं।

अर्थ64 बारिश आम फसल बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि से करीब 20 प्रतिशत आम की फसल को नुकसान: आईसीएआर
नयी दिल्ली, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवा के कारण देश में आम की फसल को 20 प्रतिशत तक नुकसान पहुंचा है।

अर्थ59 शेयर संपत्ति शेयर बाजार में निवेशकों की संपत्ति 2022-23 में 5.86 लाख करोड़ रुपये घटी, सेंसेक्स मामूली 0.72 प्रतिशत बढ़ा
नयी दिल्ली, घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के साथ देश में शेयर निवेशकों की संपत्ति वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान 5.86 लाख करोड़ रुपये घट गई।

खेल23 खेल बैडमिंटन भारत सिंधू सेमीफाइनल में, श्रीकांत मैड्रिड स्पेन मास्टर्स से बाहर

मैड्रिड,दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शुक्रवार को यहां मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंच गयी जबकि हमवतन किदांबी श्रीकांत हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

खेल15 खेल निशानेबाजी कप भारत टीम माने, नरवाल ने बाकू विश्व कप टीम में जगह बनाई

नई दिल्ली, शाहू तुषार माने और शिव नरवाल को भोपाल विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के बाकू में आठ से 15 मई तक होने वाले राइफल/पिस्टल विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News