अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 02:02 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) शुक्रवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-


प्रादे29मप्र मंदिर लीड हादसा इंदौर में मंदिर हादसा : लापता व्यक्ति का शव मिला, मृतक संख्या बढ़कर 36 हुई
इंदौर (मध्य प्रदेश), इंदौर के पटेल नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बृहस्पतिवार को राम नवमी के अवसर पर आयोजित हवन के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 पर पहुंच गई है। प्रशासन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।



अर्थ16विदेश व्यापार नीति भारत ने विदेश व्यापार नीति 2023 पेश की, 2030 तक निर्यात 2000 अरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य
नयी दिल्ली, सरकार ने शुक्रवार को विदेश व्यापार नीति (एफटीपी) 2023 पेश की जिसका उद्देश्य प्रोत्साहन के बजाए छूट और पात्रता आधारित व्यवस्था को अपनाने के जरिए देश के निर्यात को 2030 तक 2000 अरब डॉलर तक पहुंचाना है।


अर्थ17एफटीपी रुपया व्यापार मुद्रा संकट का सामना कर रहे देशों के साथ भारतीय रुपये में व्यापार करने को हैं तैयार: वाणिज्य सचिव
नयी दिल्ली, भारत ऐसे देशों के साथ भारतीय रुपये में व्यापार करने को तैयार है जो डॉलर की कमी या मुद्रा की विफलता का सामना कर रहे हैं। वाणिज्य सचिव सुनील बर्थवाल ने शुक्रवार को यह कहा।


दि5वायरस मामले भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,095 नए मामले सामने आए
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,095 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,15,786 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 15,208 पर पहुंच गई है।


प्रादे28केरल जी20 जी20 शेरपा बैठक: कुमाराकोम वार्ता सहमति वाले लक्ष्यों को हासिल करने में होगी सहायक: भारत को उम्मीद
कुमाराकोम (केरल), भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत दूसरी शेरपा बैठक शुक्रवार को यहां शुरू हुई जिसमें विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने उम्मीद जताई कि कुमाराकोम में होने वाली बातचीत महत्वाकांक्षी और सहमति वाले लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगी।


वि7अमेरिका ट्रंप लीड अभियोग ट्रंप के खिलाफ अभियोग चलाए जाने को मंजूरी, आपराधिक आरोप का सामना करने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति बने
न्यूयॉर्क, अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान 2016 में एक पोर्न स्टार को चुप रहने के लिए धन देने के मामले में मैनहट्टन ग्रैंड जूरी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अभियोग चलाने का फैसला किया है।

वि11अमेरिका दूतावास सुरक्षा हम राजनयिक मिशनों की सुरक्षा को गंभीरता से लेते हैं : अमेरिकी अधिकारी
वाशिंगटन, अमेरिका के विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि अमेरिका देश में राजनयिकों और राजनयिक मिशनों की सुरक्षा को गंभीरता से लेता है।

खेल3खेल आईपीएल पंजाब संभावना चोट और विदेशी खिलाड़ियों की कमी से जूझ रहे केकेआर के सामने पंजाब किंग्स की चुनौती मोहाली, चोट और कुछ विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता से परेशान पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग के अपने शुरुआती मुकाबले के लिए शनिवार को यहां मैदान पर उतरेंगी तो उनका लक्ष्य सत्र को जीत के साथ शुरू करने का होगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News