पश्चिम बंगाल बाल अधिकार निकाय ने राज्य का दौरा करने के एनसीपीसीआर के अनुरोध को ठुकराया

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 11:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल के शीर्ष बाल अधिकार निकाय ने राज्य का दौरा करने के एनसीपीसीआर के अनुरोध को यह कहते हुए ठुकरा दिया है कि यह ‘आवश्यक नहीं’ था। यह खुलासा दस्तावेजों से हुआ।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) दो अलग-अलग जिलों में दो नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म और हत्या के मामले के सिलसिले में राज्य का दौरा करना चाहता था।
लेकिन दौरा करने के एनसीपीसीआर के अनुरोध पर पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डब्ल्यूबीपीसीआर) ने बेहद ठंडी प्रतिक्रिया व्यक्त की। एनसीपीसीआर की ओर से दौरे के बारे में समय से अवगत कराने पर कथित रूप से नाकाम रहने का हवाला देकर डब्ल्यूबीपीसीआर ने यह रुख दिखाया।

‘पीटीआई-भाषा’ को मिले दस्तावेज से पता चलता है कि जब एनसीपीसीआर प्रमुख प्रियांक कानूनगो के राज्य के दौरे का कार्यक्रम भेजा गया, तो डब्ल्यूबीपीसीआर ने कहा कि उनकी यात्रा ‘जरूरी नहीं’ है।
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कानूनगो ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ वे लोग क्या छिपाना चाहते हैं? वे हमारे पश्चिम बंगाल दौरे से कभी खुश नहीं होंगे, लेकिन इस बार वे हमें रोक रहे हैं! राज्य में बच्चों की दयनीय स्थिति है। हम निश्चित रूप से जाएंगे।’’
एनसीपीसीआर ने पश्चिम बंगाल के मालदा में एक सरकारी स्कूल के अंदर कक्षा छह की एक छात्रा से बाहरी लोगों द्वारा कथित सामूहिक बलात्कार की घटना का भी संज्ञान लिया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News