अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 02:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) बुधवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-


दि23ईसी वायनाड वायनाड में उपचुनाव कराने को लेकर निर्वाचन आयोग ‘जल्दी में नहीं’ नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को कहा कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा को लेकर वह जल्दी में नहीं है क्योंकि राहुल गांधी को अदालत ने अपील के लिए 30 दिन का समय दिया है।


संसद9लीड स्थगित लोस (संशोधित) लोकसभा में कांग्रेस सांसदों का हंगामा, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित
नयी दिल्ली, लोकसभा में बुधवार को विपक्ष द्वारा अडाणी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग को लेकर भारी हंगामे के बीच एक विधेयक को बिना चर्चा के पारित किया गया, वहीं गतिरोध जारी रहने से निचले सदन में एक बार के स्थगन के बाद बैठक को दोपहर 12 बजकर करीब 35 मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।



दि17ईसी कर्नाटक चुनाव कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 10 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना
नयी दिल्ली, कर्नाटक में सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी।


प्रादे41बंगाल ममता लीड धरना पश्चिम बंगाल के प्रति केंद्र के ‘‘भेदभावपूर्ण’’ रवैये के विरोध में ममता बनर्जी का दो दिवसीय धरना आरंभ
कोलकाता, पश्चिम बंगाल के प्रति केंद्र के कथित भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में बुधवार को दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू किया।


दि24दिल्ली विस भाजपा दिल्ली विस:भाजपा के चार विधायकों को बाहर निकाला गया, इंद्रप्रस्थ घटना पर ‘आप’ का उपराज्यपाल पर निशाना
नयी दिल्ली, आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा में एक उत्सव के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज की छात्राओं के साथ बदसलूकी का मुद्दा उठाया और राष्ट्रीय राजधानी में खराब कानून-व्यवस्था के लिए उपराज्यपाल को जिम्मेदार ठहराया।


प्रादे7पंजाब अमृतपाल लीड तलाश अमृतपाल सिंह मामला: कुछ संदिग्ध कार छोड़कर भागे, होशियारपुर में व्यापक तलाश अभियान शुरू
होशियारपुर (पंजाब), पंजाब पुलिस ने होशियारपुर के एक गांव में भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के मौजूद हो सकने की जानकारी मिलने के बाद इलाके में घर-घर जाकर व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है।


अर्थ6 अडाणी शेयर अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर पांच प्रतिशत से अधिक लाभ में आया, समूह की अन्य कंपनियों के शेयर भी चढ़े
नयी दिल्ली, अडाणी समूह की सभी 10 सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में बुधवार को बढ़त रही। इससे पहले इनमें लगातार दो दिन तक गिरावट आई थी।

वि9 अमेरिका भारत वीजा लीड प्रतीक्षा समय अमेरिका आने के इच्छुक लोगों के लिए भारत में वीजा साक्षात्कार की प्रतीक्षा अवधि 60 प्रतिशत कम हुई
वाशिंगटन, अमेरिका आने के इच्छुक लोगों के लिए भारत में वीजा साक्षात्कार की प्रतीक्षा अवधि 60 प्रतिशत कम हुई है। अमेरिका की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News