महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली खिलाड़ियों को रास में दी गई बधाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 11:48 AM (IST)

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों की शानदार उपलब्धि की सराहना करते हुए राज्यसभा में मंगलवार को उन्हें बधाई दी गई।

उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा ‘‘ एक अच्छी खबर है। महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किया और चार स्वर्ण सहित पांच पदक जीते हैं।’’
उन्होंने कहा कि निकहत ज़रीन, लवलीना बोरगोहेन, नीतू गंघास और स्वीटी बूरा ने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है और वह अपनी ओर से तथा पूरे सदन की ओर से इन महिला बॉक्सरों को बधाई देते हैं तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

सभापति ने कहा कि इन खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत रंग लाई और उन्होंने यह उपलब्धियां हासिल कीं जिनसे पूरा देश गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘इन खिलाड़ियों ने साबित किया है कि यह नारी शक्ति का दौर है। यह अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि हमारी नारी शक्ति ने अपने दृढ़ संकल्प से सफलता हासिल की है।’’
गौरतलब है कि भारत ने 17 साल बाद महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में चार स्वर्ण पदक जीते हैं। यह प्रतियोगिता दिल्ली में हुई जिसमें नीतू गंघास ने 45-48 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक, स्वीटी बूरी ने 75-81 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक, निकहत जरीन ने 48-50 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक और लवलीना बोरगोहेन ने 70-75 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News