तृणमूल कांग्रेस के अनुब्रत मंडल ने आसनसोल सुधार गृह में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 11:51 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) कथित मवेशी तस्करी से जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल सुधार गृह में अपने स्थानांतरण का अनुरोध करते हुए दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर की है।

याचिका विशेष न्यायाधीश रघुबीर सिंह के समक्ष दायर की गई है। इसमें कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंडल से 14 दिनों तक पूछताछ की थी, जिसके बाद उन्हें 21 मार्च को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

याचिका के अनुसार, ‘‘जिस उद्देश्य के लिए पेशी वारंट की अर्जी दी गई थी, वह पूरा हो गया है और यहां आरोपी से ईडी की हिरासत में पूछताछ की गई है और इसलिए उन्हें हिरासत में रखने या अदालत के पास रखने की आवश्यकता पहले ही खत्म हो चुकी है।’’
मंडल के अधिवक्ताओं मुदित जैन और करण कुमार गोगना द्वारा दायर याचिका में कहा गया है, ‘‘इसलिए, आरोपी को वापस आसनसोल सुधार गृह भेजा जाना चाहिए।’’
याचिका में कहा गया है कि वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में मंडल के खिलाफ कोई कार्यवाही लंबित नहीं है, क्योंकि धन शोधन रोधी एजेंसी ने अब तक उनके खिलाफ कोई ‘‘अभियोजन शिकायत’’ दर्ज नहीं की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News