गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस मुख्यमंत्रियों को साथ लाने के केजरीवाल के प्रयास पर फिरा पानी

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 10:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 मार्च (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन बनाने के प्रयासों के तहत 18 मार्च को सात गैर भाजपा व गैर कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उनमें से कोई भी मुख्यमंत्री नहीं आया। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

घटनाक्रम को 2024 के लोकसभा चुनावों में गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस पार्टियों के गठबंधन के लिए एक सूत्रधार के रूप में उभरने की ‘आप’ की महत्वाकांक्षा के लिए एक झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

‘आप’ संयोजक द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार, केजरीवाल सहित आठ नेताओं के निर्धारित रात्रिभोज के बाद अगले दिन संवाददाता सम्मेलन होना था। केजरीवाल ने आठ नेताओं के इस समूह को जी-8 करार दिया था।

पत्र पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, झारखंड और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को भेजा गया था। रात्रिभोज राष्ट्रीय राजधानी के कपूरथला हाउस में आयोजित किया जाना था।

इस मामले पर आम आदमी पार्टी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

केजरीवाल के पत्र में कहा गया था, “यह खुशी की बात है कि ''भारत के प्रगतिशील मुख्यमंत्रियों का समूह या जी -8'' दिल्ली में अपनी उद्घाटन बैठक और रात्रिभोज आयोजित करेगा। अंतर-राज्यीय सहयोग के एक नए युग की शुरुआत करना बहुत अच्छा होगा।”
पत्र में कहा गया था, “आइए हम 18 मार्च 2023 की शाम को दिल्ली में एक रात्रिभोज बैठक में शिरकत करें। यह हमारी पहली बैठक होगी और यह हमें समूह की आगे की राह पर चर्चा करने का अवसर देगी।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News