डीडीए के अतिक्रमण-रोधी अभियान के तहत मध्य दिल्ली में मंदिर ध्वस्त; भाजपा, विहिप ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 11:40 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 मार्च (भाषा) दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपने अतिक्रमण-रोधी अभियान के तहत बृहस्पतिवार को राजेंद्र नगर इलाके में एक मंदिर को ध्वस्त कर दिया, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

डीडीए के एक अधिकारी ने कहा, “धार्मिक ढांचों को गिराने के लिए धार्मिक समिति (सरकार द्वारा गठित) की मंजूरी की जरूरत होती है। हमने समिति की मंजूरी मांगी और अनुमति मिलने के बाद ही मंदिर को ध्वस्त किया गया।”
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में अतिक्रमण-रोधी कवायद के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “बृहस्पतिवार सुबह अतिक्रमण-रोधी अभियान चलाया गया। ढांचे का 40 फीसदी हिस्सा गिरा दिया गया है और प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हुई।”
भाजपा और विहिप के कई नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने विध्वंस की कवायद के विरोध में मंदिर में धरना दिया।

भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल सरकार शहर के मंदिरों को निशाना बना रही है।

गुप्ता ने बताया, “हम डीडीए की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं और मैं लोगों से यहां इकट्ठा होने तथा मंदिर को गिराने के प्रयास का विरोध करने की अपील करता हूं।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News