डीडीए ने सिग्नेचर व्यू अपार्टमेंट्स के फ्लैट मालिकों को दिये तीन विकल्प

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 11:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 मार्च (भाषा) संरचनात्मक रूप से क्षतिग्रस्त सिग्नेचर व्यू अपार्टमेंट्स के निवासियों को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा तीन विकल्पों की पेशकश की गई है, जिसमें फ्लैट वापस खरीदना, फ्लैटों के पुनर्निर्माण की अवधि तक किराये का भुगतान करना या फ्लैट के बदले अन्य स्थानों पर फ्लैट लेना शामिल है।


अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उपराज्यपाल व डीडीए के अध्यक्ष वी.के. सक्सेना ने निकाय को दिल्ली के मुखर्जी नगर में अपार्टमेंट का पुनर्विकास करने और “जीवन और संपत्ति के लिए गंभीर खतरे” का सामना करने वाले हजारों निवासियों का सक्रिय रूप से सहयोग करने का आदेश दिया था।


डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुनर्वास योजना के तहत निवासियों को तीन विकल्प दिए गए हैं।

उन्होंने कहा, “हमनें निवासियों को तीन विकल्पों की पेशकश की है- पहला यह कि हम मौजूदा दर से फ्लैट को वापस खरीद लें, दूसरा यह कि हम फ्लैट का पुन:निर्माण करें और निर्माण अवधि तक उन्हें किराये का भुगतान करें और तीसरा यह कि हम उन्हें दूसरी जगहों पर उपलब्ध डीडीए के फ्लैट की पेशकश करें।”

डीडीए अधिकारियों और निवासियों के बीच बृहस्पतिवार को एक बैठक भी हुई थी, जिसमें बाद में डीडीए द्वारा पेश किए गए विकल्पों पर कुछ सवाल उठाए गए थे।


यह पूछे जाने पर कि क्या निवासियों को कोई समय सीमा दी गई है, अधिकारी ने बताया कि उन्हें (निवासियों को) जल्दी से विकल्प चुनने को कहा गया है, क्योंकि इमारत खतरनाक है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News