वृद्धि के लिए पूंजी आवश्यक: वेदांता रिसोर्सेज

Thursday, Mar 02, 2023 - 07:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो मार्च (भाषा) उद्योगपति अनिल अग्रवाल की वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को कहा कि वृद्धि और राष्ट्र निर्माण के लिए पूंजी आवश्यक है और कंपनियां वृद्धि की संभावनाओं तथा कर्ज चुकाने की क्षमता को देखते हुए ऋण लेती हैं।

वेदांता ने सोशल मीडिया मंच लिंक्डइन पर लिखा है कि कंपनी ने हमेशा समय पर कर्ज चुकाया है और उसमें कर्ज चुकाने की पूरी क्षमता है।
कंपनी बार-बार निवेशकों को यह बता रही है कि उसका कर्ज प्रबंधन योग्य है। यह लेख उसी का हिस्सा है।

वेदांत रिसोर्सेज ने कहा कि उसने मार्च, 2023 तक चुकाने वाले अपने सभी ऋणों को समय से पहले चुका दिया है। कंपनी पिछले 11 महीनों में दो अरब डॉलर दे चुकी है। इसके बाद भी कंपनी जून, 2023 में खत्म हो रही तिमाही में कोष की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह आश्वस्त है।

कंपनी ने कहा, “पूंजी वृद्धि और राष्ट्र निर्माण के लिए जरूरी है और कंपनियां वृद्धि की संभावनाओं तथा कर्ज चुकाने की क्षमता को देखते हुए ऋण लेती हैं।

वेदांता रिर्सोसेज ने कहा कि पूंजी जुटाने के मामले में उसका रिकॉर्ड मजबूत है। उसने 35 अरब डॉलर से अधिक पूंजी जुटायी है और हमेशा समय पर कर्ज की अदायगी की है।
कंपनी ने कहा, ‘‘....मौजूदा विस्तार परियोजनाओं को देखते हुए, हमारा अनुमान है कि निकट भविष्य में हमारी आय बढ़कर 30 अरब डॉलर हो जाएगी।’’



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising