अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

Tuesday, Feb 07, 2023 - 02:07 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात फरवरी (भाषा) मंगलवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
संसद9 लीड स्थगित रास अडाणी मुद्दे पर रास में हंगामा, बैठक दोपहर दो बजे तक स्थगित
नयी दिल्ली, नियम 267 के तहत दिए गए विभिन्न विपक्षी सदस्यों के कार्य स्थगन प्रस्ताव के नोटिस अस्वीकार किए जाने के बाद मंगलवार को राज्यसभा में हंगामा होने की वजह से कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।


दि13 मोदी भाजपा बैठक भाजपा सरकार द्वारा पेश हर बजट में गरीबों के हित को प्राथमिकता दी गई : प्रधानमंत्री मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार द्वारा पेश किए गए हर बजट में गरीबों के हित को प्राथमिकता दी गई।



अर्थ12 परिणाम अडाणी पोर्ट्स अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन का तीसरी तिमाही का मुनाफा 12.94 प्रतिशत घटा
नयी दिल्ली, अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) का दिसंबर, 2022 में समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 12.94 प्रतिशत घटकर 1,336.51 करोड़ रुपये पर आ गया।


संसद10 अभिभाषण चर्चा जोशी लोस ‘भारत जोड़ो’ की बात करने वाले पहले राजस्थान में दो लोगों को तो जोड़ लें: सी पी जोशी नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के सांसद चंद्रपकाश जोशी ने मंगलवार को कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘भारत जोड़ो’ की बात करने वाले पहले ‘‘राजस्थान में दो लोगों को तो जोड़ लें’’।



दि18 न्यायालय गौरी लीड शपथ विक्टोरिया गौरी ने मद्रास उच्च न्यायालय की अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में शपथ ली
नयी दिल्ली/चेन्नई, वकील लक्ष्मण चंद्र विक्टोरिया गौरी ने मंगलवार को मद्रास उच्च न्यायालय की अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की। वहीं, उच्चतम न्यायालय ने गौरी को मद्रास उच्च न्यायालय की न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने से रोकने के अनुरोध वाली याचिका पर विचार करने से मंगलवार को इनकार कर दिया।


दि19 जेईई-मेन नतीजे जेईई-मेन जनवरी सत्र : 20 प्रतिभागियों ने परफेक्ट 100 हासिल किए
नयी दिल्ली, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन जनवरी संस्करण में 20 प्रतिभागियों ने परफेक्ट 100 हासिल किए हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को नतीजों की घोषणा की।


वि18 तुर्किये भूकंप लीड मृतक तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 4600 लोगों की मौत
अदन (तुर्किये), तुर्किये और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप और उसके बाद के झटकों के कारण अब तक 4600 लोगों की मौत हो चुकी है।


वि11 अमेरिका भारतीय छात्र मेधावी जॉन हॉपकिंस ने लगातार दूसरी बार भारतीय-अमेरिकी छात्रा को ‘दुनिया की सबसे मेधावी छात्रा’ घोषित किया
वाशिंगटन, अमेरिका स्थित जॉन हॉपकिंस सेंटर फॉर टैलेंटेड यूथ ने दुनियाभर के 76 देशों के 15,000 छात्र-छात्राओं की ऊपरी ग्रेड स्तर की परीक्षा के नतीजों के आधार पर भारतीय-अमेरिकी स्कूली छात्रा नताशा पेरियानायगम को लगातार दूसरे साल ‘‘दुनिया की सबसे मेधावी छात्रा’’ घोषित किया है।


खेल5खेल तुर्किये भूकंप अत्सु तुर्किये में भूकंप के बाद चेलसी के पूर्व फॉरवर्ड अत्सु लापता लंदन, चेलसी और न्यूकैसल के पूर्व फॉरवर्ड क्रिस्टियन अत्सु तुर्किये में आये विनाशकारी भूकंप के बाद से लापता है और ऐसी आशंका है कि वह कहीं मलबे में दबे हुए हैं ।

खेल1 खेल आस्ट्रेलिया फिंच संन्यास आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा
मेलबर्न, आस्ट्रेलिया के सबसे सफल टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज और 2021 में टी20 विश्व कप जिताने वाले कप्तान आरोन फिंच ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising