दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 02:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जनवरी (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से शनिवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकर हैं :

प्रादे27 राजस्थान लीड मोदी भारत आज दुनिया के हर बड़े मंच पर डंके की चोट पर अपनी बात कहता है : मोदी
जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की बढ़ती ताकत को रेखांकित करते हुए शनिवार को कहा कि आज भारत दुनिया के हर बड़े मंच पर अपनी बात डंके की चोट पर कहता है और दूसरे देशों पर अपनी निर्भरता कम कर रहा है।


प्रादे8 कश्मीर यात्रा शुरू कश्मीर के अवंतिपुरा से फिर शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’
अवंतीपोरा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा से शनिवार सुबह अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर शुरू की। एक दिन पहले पार्टी की ओर से सुरक्षा चूक का आरोप लगाने के बाद यात्रा को अनंतनाग जिले में अस्थाई रूप से रोक दिया गया था।

दि11 विमान दुर्घटना राजनाथ वायु सेना के दो विमान दुर्घटनाग्रस्त, राजनाथ पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रहे
नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में भारतीय वायु सेना के दो लड़ाकू विमानों के शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त होने के घटनाक्रम पर करीबी नजर रख रहे हैं। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी।


दि20 कांग्रेस रमेश साक्षात्कार कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा : रमेश
अवंतीपुरा (जम्मू कश्मीर): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का ‘आधार’ बनना होगा, क्योंकि कांग्रेस ही ऐसी एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जिसकी पूरे देश में मौजूदगी है।


दि3 खरगे यात्रा लीड शाह भारत जोड़ो यात्रा : खरगे ने शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए हस्तक्षेप का आग्रह किया
नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और इसके समापन समारोह के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के वास्ते हस्तक्षेप करें।


प्रादे25 उप्र नारेबाजी मुकदमा एएमयू में गणतंत्र दिवस समारोह के बाद मजहबी नारा लगाने वाले छात्र पर मुकदमा
अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में गणतंत्र दिवस के जश्न के बाद मजहबी नारा लगाने के आरोप में स्नातक के एक छात्र के खिलाफ शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।


प्रादे19 कश्मीर यात्रा राहुल सीआरपीएफ श्रद्धांजलि राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की
लेथपुरा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक आत्मघाती हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवानों को शनिवार को पुष्पांजलि अर्पित की।


प्रादे18 झारखंड आग लीड मौत धनबाद के नर्सिंग होम में आग, दो डॉक्टरों समेत पांच लोगों की मौत
धनबाद: झारखंड के धनबाद में शुक्रवार देर रात एक निजी नर्सिंग होम में आग लगने से दो चिकित्सकों समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।


वि1 अमेरिका भारत विदेश मामलों पर चर्चा के लिए भारत आएंगी शीर्ष अमेरिकी राजनयिक
वाशिंगटन: अमेरिका की एक शीर्ष राजनयिक विदेश कार्यालय से जुड़े मामलों पर अपनी भारतीय समकक्ष के साथ चर्चा के लिए नयी दिल्ली आएंगी। अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

खेल5 खेल एथलेटिक्स बोल्ट धोखाधड़ी जमैका धोखाधड़ी मामले में बोल्ट को लगा एक करोड़ 27 लाख डॉलर का चूना
सान जुआन (प्यूर्टोरिको): जमैका के फर्राटा धावक उसैन बोल्ट ने शुक्रवार को कहा कि वह इस बात से हैरान हैं कि एक निजी निवेश कंपनी से उनके एक करोड़ 27 लाख डॉलर कैसे गायब हो गए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News