राजस्थान के दो हथियार तस्कर गिरफ्तार: पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 10:59 PM (IST)

चंडीगढ़, 27 जनवरी (भाषा) पंजाब के फाजिल्का जिले से आठ पिस्तौल और नकली नोटों की बरामदगी के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यादव ने कहा कि आरोपियों की पहचान बन्ना राम उर्फ विनोद देवासी और मुकेश उर्फ मुक्शा रबारी के रूप में हुई है, जो राजस्थान के जोधपुर के जैतियावास गांव के निवासी हैं।

यादव ने कहा कि राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी), फाजिल्का को सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति मध्य प्रदेश से लाए गए हथियारों की तस्करी कर उन्हें पंजाब में अर्श दल्ला गिरोह के सदस्यों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एक पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से .32 बोर की पिस्तौल और .315 बोर की देसी पिस्तौल तथा चार कारतूस बरामद किए।

यादव ने कहा कि पुलिस टीम ने उनके कब्जे से 9,650 रुपये की नकली मुद्रा भी बरामद की।

एसएसओसी के सहायक महानिरीक्षक लखबीर सिंह ने कहा कि पहले एसएसओसी फाजिल्का ने उनके मॉड्यूल सदस्य नरेश पंडित को गिरफ्तार किया था।

पंडित ने खुलासा किया कि वह अर्श दल्ला के संपर्क में था, जो एक घोषित आतंकवादी है और उसे फिरौती के लिए जोधपुर के एक प्रमुख व्यवसायी का अपहरण करने का काम सौंपा गया है।

यह जानकारी राजस्थान पुलिस के साथ साझा की गई, जिससे जिला पाली में अपहरण के मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हथियारों के स्रोत का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News