कांग्रेस नेताओं ने नवजोत सिद्धू को राहत नहीं देने पर पंजाब सरकार की आलोचना की

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 11:23 PM (IST)

चंडीगढ़, 26 जनवरी (भाषा) कांग्रेस की पंजाब इकाई के कई नेताओं ने बृहस्पतिवार को पटियाला जेल से नवजोत सिंह सिद्धू को समय से पहले रिहा न करने को लेकर राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की आलोचना की।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख शमशेर सिंह ढुलो, पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी, पूर्व विधायक अश्विनी सेखरी, नवतेज सिंह चीमा और राजिंदर सिंह आप सरकार के विरोध में पटियाला में सिद्धू के आवास पर एकत्र हुए।

कई लोगों द्वारा यह उम्मीद की जा रही थी कि सिद्धू उन 50 कैदियों में शामिल हो सकते हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जा सकती है।

हालांकि, जब दिन आया तो सिद्धू की रिहाई पर राज्य सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया।

ढुलो ने पटियाला में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 26 जनवरी और 15 अगस्त को राज्यों द्वारा अच्छे व्यवहार वाले कुछ कैदियों को विशेष छूट दी जाती है।

उन्होंने दावा किया कि सिद्धू का नाम उन 51 कैदियों की सूची में शामिल था, जो गणतंत्र दिवस के अवसर पर जल्द रिहाई के पात्र थे।

ढुलो ने कहा, ‘‘लेकिन लगता है कि सिद्धू के खिलाफ पंजाब और केंद्र सरकार का जो ''सिद्धूफोबिया'' है, वह अब भी दूर नहीं हुआ है। किसी भी कैदी को विशेष छूट न देकर सरकार ने न सिर्फ सिद्धू, बल्कि 50 अन्य कैदियों के साथ भी अन्याय किया है।’’
पति को जल्द ही आजाद देखने की उम्मीद धूमिल होने के बाद सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कटाक्ष करते हुए तीखा ट्वीट किया, ‘‘नवजोत सिंह सिद्धू खूंखार जानवर की श्रेणी में आते हैं, इसलिए सरकार उन्हें आजादी के 75वें साल की राहत नहीं देना चाहती। आप सभी से अनुरोध है कि उनसे दूर रहें।’’
सिद्धू 1988 के ''रोड रेज'' मामले में पटियाला के केंद्रीय कारागार में एक साल कैद की सजा काट रहे हैं। ''रोड रेज'' की इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

मीडिया के एक वर्ग में ऐसी अटकलें थीं कि सिद्धू उन 50 कैदियों में शामिल हो सकते हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जा सकती है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News