‘पठान’ ने पहले दिन 106 करोड़ रुपये की कमाई की, किसी हिंदी फिल्म के लिए सर्वाधिक : निर्माता

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 10:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) शाहरुख खान ने फिल्म ‘पठान’ के साथ कई महीने बाद पर्दे पर धमाकेदार वापसी की है और फिल्म निर्माताओं ने बृहस्पतिवार को कहा कि फिल्म ने पहले दिन दुनियाभर में कुल 106 करोड़ रुपये की कमाई की है।

यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के अनुसार, घरेलू स्तर पर फिल्म की पहले दिन की कुल आय 55 करोड़ रुपये रही जो उनके मुताबिक ‘‘किसी हिंदी फिल्म की पहले दिन की सर्वाधिक कमाई है।’’
वहीं, डब संस्करणों से दो करोड़ रुपये की अतिरिक्त आय हुई है ‘पठान’ को बुधवार को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू भाषाओं में भी रिलीज किया गया।
फिल्म के ‘बेशरम रंग’ को लेकर विरोध का भी सामना करना पड़ा है, लेकिन यह चार साल से अधिक अंतराल के बाद शाहरुख के लिए अच्छी वापसी मानी जा रही है।

इससे पहले उन्होंने 2018 में ‘जीरो’ में काम किया था।

यशराज फिल्म्स ने कहा कि ‘पठान’ ने कई नये रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं जिनमें ‘‘भारत में सबसे अधिक सिनेमाघरों में सर्वकालिक हिंदी रिलीज’’ और ‘‘गैर-अवकाश वाले दिन रिलीज होने वाली फिल्मों में पहले दिन सबसे अधिक कमाई करना’’ शामिल है।

निर्माण कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस फिल्म की पहले दिन की कुल कमाई शाहरुख खान के साथ ही अन्य कलाकारों जॉन अब्राहम तथा दीपिका पादुकोण, निर्देशक सिद्धार्थ आनंद और वाईआरएफ के करियर में भी सबसे अधिक है।

यशराज फिल्म्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षय विधानी ने एक बयान में कहा, ‘‘यह भारतीय सिनेमा के लिए ऐतिहासिक दिन है और हम ‘पठान’ के लिए दुनियाभर में बरस रहे प्यार और सराहना को देखकर अभिभूत हैं।’’
फिल्म को बुधवार को देशभर के 5,000 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज किया गया।
फिल्म की अग्रिम बुकिंग को लेकर उत्साहजनक नतीजे सामने आने के बाद यशराज फिल्म्स ने बुधवार को कहा कि उसने देशभर में देर रात 12:30 बजे एक और शो शामिल किया है।

फिल्म व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श के अनुसार फिल्म को लेकर दर्शकों की अच्छी मांग को देखते हुए इसे 300 और सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News