अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 02:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि26 गणतंत्र सीसी मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल सीसी ने गणतंत्र दिवस परेड देखी
नयी दिल्ली, मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल सीसी बृहस्पतिवार को दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में शामिल हो गए जिन्होंने भारत का गणतंत्र दिवस समारोह देखा है।


दि12 गणतंत्र मोदी समर स्मारक प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय समर स्मारक जा कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय समर स्मारक जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।


दि31 दिल्ली जामिया छात्र हिरासत जामिया में हिरासत में लिए गए 13 छात्र अभी तक रिहा नहीं किये गये : एसएफआई
नयी दिल्ली, वाम समर्थित ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि 2002 के गोधरा दंगों पर आधारित बीबीसी के विवादास्पद वृत्तचित्र की जामिया मिल्लिया इस्लामिया में बुधवार को स्क्रीनिंग आयोजित करने के लिए हिरासत में लिए गए 13 छात्रों को पुलिस ने अभी तक रिहा नहीं किया है।


प्रादे7तमिलनाडु स्टालिन हिंदी हिंदी थोपे जाने के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा: स्टालिन
तिरुवल्लुर (तमिलनाडु), तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर ‘‘निर्लज्जता’’ से हिंदी ‘‘थोपने’’ का आरोप लगाया और जोर देकर कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ उनकी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) इस प्रकार के हर प्रयास का विरोध करना जारी रखेगी।


वि2 अमेरिका पोम्पिओ भारत चीन चीन के आक्रामक कदमों के कारण भारत ‘क्वाड’ में शामिल हुआ: पोम्पिओ
वाशिंगटन, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने दावा किया है कि विदेश नीति को लेकर स्वतंत्र रुख अपनाने वाले भारत को चीन के आक्रामक कदमों के कारण अपनी रणनीतिक स्थिति में बदलाव करना पड़ा और वह चार देशों के समूह ‘क्वाड’ (चतुष्पदीय सुरक्षा संवाद) में शामिल हुआ।


वि3 अमेरिका फेसबुक लीड ट्रंप फेसबुक दो साल बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का खाता करेगा बहाल
वाशिंगटन, कंपनी ‘मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक’ ने कहा कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया मंच फेसबुक और इंस्टाग्राम के खाते बहाल करेगी।


खेल5 खेल टेबल टेनिस रैंकिंग मनिका विश्व रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 33वें स्थान पर
नयी दिल्ली, भारत की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा विश्व टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) की ताजा विश्व रैंकिंग में महिला वर्ग में 33वें स्थान पर पहुंच गई हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।


खेल4 खेल कुश्ती रैंकिंग भारत सरकार ने रैंकिंग सीरीज जाग्रेब ओपन में पहलवानों की भागीदारी को मंजूरी दी
नयी दिल्ली, सरकार ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित 55 सदस्यीय भारतीय कुश्ती दल को एक से पांच फरवरी के बीच होने वाले जाग्रेब ओपन ग्रांप्री में भाग लेने की मंजूरी दे दी है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News