रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 09:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से बुधवार रात नौ बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-

दि51 न्यायालय डिजिटल लीड फैसले प्रधान न्यायाधीश ने अनुसूची में शामिल भाषाओं में फैसले मुहैया करने वाली सेवा शुरू करने की घोषणा की
नयी दिल्ली: प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय की एक ऐसी सेवा शुरू करने की घोषणा की जो गणतंत्र दिवस से संविधान की आठवीं अनुसूची में दर्ज भाषाओं में न्यायालय के फैसलों तक पहुंच मुहैया कराना शुरू कर देगी।


दि109 मोदी लीड एनसीसी आज देश में युवाओं के लिए जितने नए अवसर हैं, वे अभूतपूर्व हैं: प्रधानमंत्री मोदी
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत जैसे अभियानों का उल्लेख करते हुए बुधवार को कहा कि आज देश में युवाओं के लिए जितने नए अवसर हैं, वे अभूतपूर्व हैं।


दि103 राष्ट्रपति जी20 जी20 ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन जैसी ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा का आदर्श मंच : राष्ट्रपति मुर्मू नयी दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि जी20 समूह ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन जैसी ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा करने और इसका समाधान तलाशने का आदर्श मंच है जिन समस्याओं से सबसे अधिक प्रभावित गरीब लोग होते हैं।


अर्थ28 हिंडनबर्ग-धोखाधड़ी-आरोप हिंडनबर्ग ने अडाणी पर ‘खुल्लम खुल्ला धोखाधड़ी’ का आरोप लगाया, समूह ने आधारहीन बताया
नयी दिल्ली: वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने आरोप लगाया है कि अडाणी समूह ‘खुल्लम-खुल्ला शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल रहा है।

दि23 गणतंत्र दिवस पुलिस पदक गणतंत्र दिवस: 901 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया
नयी दिल्ली, देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुल 901 पुलिस कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।


दि102 न्यायालय लखीमपुर मिश्रा दूसरी लीड जमानत लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: न्यायालय ने आशीष मिश्रा को आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत दी
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को 2021 में हुए लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में बुधवार को आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी और जेल से छूटने के एक सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश छोड़ने का निर्देश दिया। इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी।


दि81 दूसरी लीड जामिया स्क्रीनिंग जामिया में बीबीसी का वृत्तचित्र दिखाने की घोषणा के बाद 70 छात्रों को हिरासत में लिया गया : एसएफआई


नयी दिल्ली: वाम समर्थित छात्र संगठन ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने 70 से अधिक ऐसे छात्रों को हिरासत में लिया है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बने बीबीसी के विवादित वृत्तचित्र को दिखाने की घोषणा के बाद चार छात्रों को हिरासत में लिए जाने का विरोध करने के लिए में जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एकत्र हुए थे।


प्रादे77 उप्र इमारत लीड मामला दर्ज इमारत ढहने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, एक गिरफ्तार लखनऊ: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में एक बहुमंजिला अपार्टमेंट ढहने के मामले में बुधवार को तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
प्रादे103 मप्र लीड पठान विरोध मप्र के कुछ शहरों में ‘पठान’ का विरोध : कुछ सिनेमाघरों में सुबह के शो रद्द किए गए
भोपाल/ इंदौर / ग्वालियर: मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘ पठान’ के रिलीज होने के दिन बुधवार को इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके कारण इंदौर और भोपाल के कुछ सिनेमाघरों में सुबह के शो रद्द किए गए।


वि24 जर्मनी यूक्रेन टैंक जर्मनी ने यूक्रेन को लेपर्ड टैंक मुहैया करने की घोषणा की बर्लिन: जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने बुधवार को ऐलान किया कि उनकी सरकार यूक्रेन को ‘लेपर्ड 2’ युद्ध टैंक उपलब्ध कराएगी और ऐसा करने के लिए अन्य देशों के अनुरोध को मंजूरी दी है।
खेल15 खेल टेनिस ओपन लीड भारत सानिया-बोपन्ना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में
मेलबर्न: अपने करियर का अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रही सानिया मिर्जा ने बुधवार को यहां हमवतन भारतीय रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल फाइनल में जगह बनाई जहां उनकी नजरें सातवें मेजर खिताब पर टिकी हैं।


खेल32 खेल कुश्ती समिति सरकार पहलवानों के बर्ताव से खुश नहीं, निगरानी समिति के पुनर्गठन की संभावना नहीं
नयी दिल्ली: सरकार पहलवानों के व्यवहार से खुश नहीं है और वह डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिये गठित निगरानी समिति का पुनर्गठन भी नहीं करेगी। खेल मंत्रालय के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News