दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 02:17 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) बुधवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि24 भारत मिस्र अल सीसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मिस्र के राष्ट्रपति अल सीसी ने द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत की
नयी दिल्ली, मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल-सीसी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों के बहुआयामी संबंधों को गति प्रदान करने के लिये बुधवार को बातचीत की।



दि23 गणतंत्र दिवस पुलिस पदक गणतंत्र दिवस: 901 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया
नयी दिल्ली, देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुल 901 पुलिस कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रादे35 कश्मीर राहुल लीड यात्रा जम्मू कश्मीर के रामबन, बनिहाल में भारी बारिश के कारण ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का दूसरा चरण स्थगित
रामबन/जम्मू, खराब मौसम और भूस्खलन की वजह से बुधवार को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दूसरे चरण को स्थगित करना पड़ा जिसे आज दोपहर के बाद बनिहाल कस्बे से आगे बढ़ना था।


प्रादे16 केरल बीबीसी वित्तचित्र अनिल बीबीसी के वृत्तचित्र के खिलाफ ट्वीट पर हंगामा : एंटनी के बेटे का कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा
तिरुवनंतपुरम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ए के एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने गुजरात में 2002 में हुए दंगों पर आधारित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के वृत्तचित्र के खिलाफ अपने ट्वीट को लेकर हो रही आलोचनाओं के बीच पार्टी में अपने सभी पदों से बुधवार को इस्तीफा दे दिया।


दि15 अनिल एंटनी भाजपा अनिल एंटनी के इस्तीफे के बाद भाजपा नेताओं ने साधा कांग्रेस पर निशाना
नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ए के एंटनी के बेटे अनिल एंटनी के पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और प्रमुख विपक्षी पार्टी को ‘‘चमचों का दरबार’’ करार दिया।


दि36 न्यायालय लखीमपुर मिश्रा लीड जमानत लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: न्यायालय ने आशीष मिश्रा को आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत दी
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को 2021 में हुए लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में बुधवार को आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी। इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी।

प्रादे42 केरल बीबीसी वृत्तचित्र केरल के राज्यपाल ने बीबीसी वृत्तचित्र की रिलीज के समय पर सवाल उठाया
तिरुवनंतपुरम, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के विवादास्पद वृत्तचित्र ‘इडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को ऐसे समय में रिलीज किए जाने पर बुधवार को सवाल उठाया, जब भारत ने जी20 की अध्यक्षता संभाली है।




प्रादे45 उप्र इमारत चौथी लीड कार्रवाई लखनऊ में गिरी बहुमंजिला इमारत : एक महिला की मौत, जांच समिति गठित
लखनऊ, राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम ढही एक बहुमंजिला इमारत के मलबे में दबी एक बुजुर्ग महिला की बुधवार को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।


प्रादे31 मप्र पठान विरोध इंदौर में "पठान" के खिलाफ दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद सुबह के शो रद्द
इंदौर (मध्यप्रदेश), शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म "पठान" को बुधवार को परदे पर उतरते ही इंदौर में दक्षिणपंथी संगठनों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा जिससे स्थानीय सिनेमाघरों को इस शाहकार के सुबह के कुछ शो रद्द करने पड़े।
वि12 द.कोरिया जापान दूसरी लीड नौका दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में एक जहाज डूबा, बचाए गए नौ लोग अब भी बेहोश
सियोल, दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार तड़के एक मालवाहक पोत डूब गया, जिसमें सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 14 को बचा लिया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News