सेना प्रमुख जनरल पांडे ने पूर्वी कमान का दौरा किया, एलएसी पर हालात की समीक्षा की

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 09:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (भाषा) सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शनिवार को पूर्वी कमान के मुख्यालय के दौरे के दौरान अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम से लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारतीय सेना की युद्ध तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की।
अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता स्थित कमान मुख्यालय के वरिष्ठ कमांडरों ने सेनाध्यक्ष को सैनिकों की तैनाती सहित भारतीय सेना की विभिन्न युद्ध तैयारियों की जानकारी दी।
जनरल पांडे का यह अहम दौरा अरुणाचल प्रदेश के तवांग से लगती एलएसी पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के छह सप्ताह बाद हो रहा है।
पूर्वी कमान के ऊपर अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम से लगती एलएसी की सुरक्षा की जिम्मेदारी है।
सेना ने बताया कि जनरल पांडे ने सैनिकों की उच्च पेशेवर मानकों को कायम रखने और अपने कर्तव्य के प्रति समर्पण की प्रशंसा की।
सेना ने ट्वीट किया, ‘‘सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने कोलकाता स्थित पूर्वी कमान के मुख्यालय का दौरा किया और उन्हें युद्ध तैयारियों और उत्पन्न सुरक्षा हालात की जानकारी दी गई। सेनाध्यक्ष ने अधिकारियों और जवानों से संवाद किया और उनके उच्च पेशवर मानक और कर्तव्य के प्रति समर्पण की प्रशंसा की।’’
गौरतलब है कि नौ दिसंबर को दोनों देशों के बीच तनाव उस समय बढ़ गया था जब अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले के यांग्त्सी में एलएसी पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News