गृह मंत्रालय ने पाकिस्तानी दृष्टिबाधित क्रिकेट खिलाड़ियों, अधिकारियों को वीजा की मंजूरी दी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 09:57 AM (IST)

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारत में हो रहे विश्व कप के लिए दृष्टिबाधित पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 34 खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा जारी करने की मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इसकी मंजूरी के बाद विदेश मंत्रालय पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा जारी करेगा ताकि वे मौजूदा टूर्नामेंट के लिए भारत की यात्रा कर सकें।

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने के लिए 34 पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा जारी करने की मंजूरी दे दी है।

इससे पहले, पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद (पीबीसीसी) ने मंगलवार को बयान जारी करके दावा किया की टीम को भारतीय विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली।

पीबीसीसी ने एक बयान में कहा, ‘‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम अधर में लटक गई। इसकी पूरी संभावना थी कि मौजूदा विश्वकप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच होता है और वर्तमान फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान के खिताब जीतने की प्रबल संभावना थी।’’
यह प्रतियोगिता भारत में पांच दिसंबर को शुरू हुई और इसका फाइनल 17 दिसंबर को खेला जाएगा। भारत, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। इसके मैच फरीदाबाद, दिल्ली, मुंबई, इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News