नड्डा का भाजपा नेताओं को संदेश, बड़े दिल से संगठन का काम करें और चुनावी तैयारियों में जुट जाएं

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 09:56 AM (IST)

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को पार्टी नेताओं से कहा कि वे ‘‘बड़े दिल’’ से संगठन का काम करें और अगले साल होने वाले विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाएं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नड्डा ने भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक के समापन पर अपने संबोधन में यह बात कही।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं से यह भी कहा कि लोगों से ‘‘भावनात्मक जुड़ाव’’ स्थापित करने के लिए वे मतदाताओं के ‘‘घर-घर’’ जाने का अभियान भी चलाएं।

साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मेघालय, त्रिपुरा, नगालैंड, मिजोरम, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक नड्डा ने कहा कि पार्टी की सभी राज्य इकाइयों को ‘‘घर-घर’’ अभियान शुरू करना है और यह सिर्फ पार्टी और सरकार की उपलब्धियों से जुड़े साहित्य तक ही सीमित नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा कार्यकर्ताओं को हर घर के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने पर बल देना चाहिए। हमें घर-घर जाकर केवल भाजपा का पर्चा पकड़ाना नहीं है, बल्कि उनके साथ चर्चा भी करनी है। उनकी समस्याओं को समझना भी है और उसके स्थायी निदान की दिशा में हमें सहयोग भी करना है।’’
नड्डा ने कहा कि इससे न केवल लोगों की समस्याओं को बहुत आत्मीय रूप से समझने का अवसर मिलेगा बल्कि जनता के साथ भाजपा के आपसी संबंधों को भी एक नई मजबूती मिलेगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नड्डा ने इसी क्रम में पार्टी नेताओं से कहा कि ‘‘बड़े दिल’’ से संगठन का काम करें और जनता व समाज में जाएं।

बयान के मुताबिक बैठक में हर बूथ पर भाजपा को मजबूत बनाने के लिए कई कार्यक्रमों की रचना की गई तथा पहले से चल रहे बूथ सशक्तिकरण एवं पार्टी के अन्य कार्यक्रमों की गहन समीक्षा भी की गई।

बैठक में चुनावी राज्यों में संगठनात्मक तैयारियों की भी समीक्षा की गई तथा प्रदेश अध्यक्षों की ओर से इस बारे में प्रस्तुति दी गई।

पार्टी के बयान के मुताबिक बैठक में मेरा बूथ, सबसे मजबूत, सशक्त मंडल, पन्ना समितियों के गठन, लोकसभा प्रवास कार्यक्रम, बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात'' कार्यक्रम सुनने, सोशल मीडिया पर सक्रियता, जिलों में पार्टी कार्यालयों के निर्माण की प्रगति, विभिन्न मोर्चों की गतिविधियां और भाजपा की सदस्यता से जुड़े आंकड़ों के प्रभावी उपयोग पर भी चर्चा हुई।

बैठक में जी-20 की अध्यक्षता भारत को मिलने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई और इस बात पर जोर दिया गया कि भारत की इस वैश्विक उपलब्धि और देश को मिले इस गौरव से भी जनता को परिचित कराना चाहिए।

इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी, विभिन्न मोर्चां के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेशों के संगठन महामंत्री भी शामिल हुए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News