कांग्रेस संचालन समिति की बैठक शुरू, अधिवेशन की तिथि और स्थल को लेकर होगा फैसला

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 10:13 AM (IST)

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) कांग्रेस की संचालन समिति की बैठक रविवार को शुरू हो गई जिसमें पार्टी के अधिवेशन सत्र की तिथि एवं स्थल तय करने के साथ ही संगठन से जुड़े विषयों पर चर्चा की जाएगी।

पिछले महीने पार्टी अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के शीर्ष निकाय कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के स्थान पर इस संचालन समिति का गठन किया था।

बैठक में खरगे के अलावा पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कई अन्य नेता शामिल हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के चलते इस बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा था, ‘‘कांग्रेस संचालन समिति की बैठक का मुख्य उद्देश्य यह तय करना है कि अधिवेशन सत्र कब होगा और इसे कहां आयोजित किया जाए। इसी मुद्दे पर चर्चा होगी।’’
पार्टी सूत्रों ने बताया कि संचालन समिति की इस अहम बैठक में संगठनात्मक विषयों पर भी चर्चा होगी।

खरगे के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के शीघ्र बाद कार्यसमिति के सभी सदस्यों को संचालन समिति का सदस्य बनाया गया था।

पार्टी के अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर खरगे के निर्वाचन पर मुहर लगेगी और फिर नयी कार्य समिति के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी। अगले साल फरवरी या मार्च में यह सत्र होने की संभावना है। आज की बैठक में अधिवेशन सत्र की तारीख तय हो सकती है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News