रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 09:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) शनिवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि45 कांग्रेस सरकार लीड चीन कांग्रेस का ‘देपसांग में चीनी आश्रय स्थल’ को लेकर सरकार पर हमला
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने लद्दाख के देपसांग इलाके में चीन द्वारा आश्रय स्थल (शेल्टर) बनाने संबंधी खबरों का हवाला देते हुए इस मुद्दे पर सरकार की ‘‘चुप्पी’’ को लेकर शनिवार को सवाल उठाया और पूछा कि अप्रैल 2020 से पहले की यथास्थिति सुनिश्चित करने के लिए वह क्या कदम उठा रही है।


दि49 रक्षा संपूर्ण लीड नौसेना प्रमुख भारतीय नौसेना का लक्ष्य 2047 तक आत्मनिर्भर बनना: एडमिरल आर हरि कुमार
नयी दिल्ली, उभर रहे क्षेत्रीय सुरक्षा परिदृश्य और चीन की बढ़ती नौसैन्य ताकत की पृष्ठभूमि में नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने कहा कि भारतीय नौसेना अपनी संपूर्ण सैन्य क्षमता को बढ़ाने के लिए दूसरे स्वेदशी विमान वाहक पोत (आईएसी) के बारे में विचार कर रही है और वह अमेरिका से प्रीडेटर समेत कई उपकरणों को खरीदने वाली है।


प्रादे63 कर्नाटक राजनाथ लीड गीता भारत कभी हिंसा और युद्ध का समर्थन नहीं करता: राजनाथ सिंह
बेंगलुरु, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत किसी को छेड़ता नहीं है और यदि कोई देश की शांति भंग करता है तो उसे छोड़ता नहीं है।


दि39 एमसीडी चुनाव एमसीडी चुनाव: रविवार को होगा मतदान, 1.45 करोड़ मतदाता कर सकेंगे अपने मताधिकार का इस्तेमाल
नयी दिल्ली, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सभी 250 वार्ड के लिए रविवार को मतदान होगा और इस चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।


प्रादे61 चुनाव गुजरात प्रचार समाप्त गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार समाप्त, मतदान पांच दिसंबर को
अहमदाबाद, गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए प्रचार अभियान शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया।


प्रादे68 बंगाल विस्फोट लीड टीएमसी रैली बंगाल में अभिषेक बनर्जी की रैली स्थल के नजदीक विस्फोट, तीन लोगों की मौत, कई अन्य घायल
कोंटाई (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी की रैली के स्थान के पास हुए विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।


दि21 भाजपा मोदी कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना कांग्रेस का नया चलन बन गया है: भाजपा
नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना कांग्रेस के लिए ‘‘नया चलन’’ बन गया है।


दि50 कांग्रेस रणनीति बैठक संसद के शीतकालीन सत्र में आरक्षण, सीमा और आर्थिक हालात के मुद्दों पर चर्चा की मांग करेगी कांग्रेस
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने शनिवार को फैसला किया कि वह संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सीमा पर हालात, अर्थव्यवस्था की स्थिति और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण जैसे विषयों पर चर्चा की मांग करेगी।


अमेरिका भारत दूसरी लीड पिचाई मैं हमेशा भारत से जुड़ा हुआ महसूस करता हूं : सुंदर पिचाई वाशिंगटन, गूगल और अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने कहा है कि वह हमेशा खुद को भारत से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं और जहां कहीं भी जाते हैं अपनी भारतीय पहचान को साथ लेकर जाते हैं।



अर्थ7 ओयो छंटनी ओयो अपने 3,700 कर्मचारियों में करीब 600 की छंटनी करेगी
नयी दिल्ली, आईपीओ लाने की तैयारी में जुड़ी यात्रा प्रौद्योगिकी फर्म ओयो ने शनिवार को बताया कि वह प्रौद्योगिकी और कॉरपोरेट क्षेत्र में 600 नौकरियों की कटौती करेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News