एसएस राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला

Saturday, Dec 03, 2022 - 08:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) फिल्मकार एसएस राजामौली को ‘न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल’ से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है। उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ पश्चिमी देशों में दर्शकों को आकर्षित कर रही है।

‘न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल’ (एनवाईएफसीसी) ने शुक्रवार रात अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर पुरस्कार विजेताओं की घोषणा की।

‘आरआरआर’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी निर्देशक को पुरस्कृत किए जाने की जानकारी साझा की गई है।

ट्वीट में कहा गया है, “ एसएस राजामौली को प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है। हम कितने खुश और गौरवान्वित हैं, यह बताने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। ‘आरआरआर’ को यह सम्मान देने के लिए हम जूरी का तहे दिल से आभार व्यक्त करते हैं।”
जूनियर एनटीआर ने ट्विटर पर राजामौली को बधाई दी और कहा कि एनवाईएफसीसी में फिल्मकार को पुरस्कृत करना दुनिया भर में उनकी गौरव की यात्रा की शुरुआत है।

यह फिल्म इस साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई थी और यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। फिल्म का हिंदी संस्करण 20 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था और यह जल्द ही भारत से इस मंच पर दुनिया भर की सबसे लोकप्रिय फिल्म बन गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising