जम्मू-कश्मीर में लेखा सहायक परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर 14 स्थानों पर छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 06:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) द्वारा आयोजित लेखा सहायक भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर बुधवार को जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वित्त विभाग में लेखा सहायक की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच एजेंसी ने लगभग 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की है। इन लोगों में जेकेएसएसबी की पूर्व सदस्य नीलम खजूरिया, अनुभाग अधिकारी अंजू रैना और चिकित्सा अधिकारी करनैल सिंह शामिल हैं।
बोर्ड ने छह मार्च को परीक्षा आयोजित की थी और इसका परिणाम 21 अप्रैल को प्रकाशित किया गया था। परीक्षा के परिणामों से पता चलता है कि जम्मू, कठुआ और रियासी जिलों से सबसे ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया गया। इसके बाद पेपर लीक और अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे।

एक सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षा में कदाचार के संबंध में आरोप थे और जम्मू-कश्मीर सरकार ने इसकी जांच के लिए जांच समिति का गठन किया। समिति की रिपोर्ट में जेकेएसएसबी के अधिकारियों, बेंगलुरु स्थित एक निजी कंपनी, लाभार्थी उम्मीदवारों और अन्य के बीच कथित साजिश का खुलासा हुआ।
यह भी आरोप लगाया गया कि जेकेएसएसबी ने बेंगलुरु स्थित निजी कंपनी को प्रश्नपत्र तैयार करने का कार्य सौंपने में नियमों का उल्लंघन किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News