दोपहर दो बजे मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 02:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (भाषा) बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे29 अमित शाह लीड साक्षात्कार
गुजरात में शायद ‘आप’ का खाता भी न खुले, कांग्रेस संकट के दौर में : शाह
अहमदाबाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) की चुनौती को तवज्जो न देते हुए दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी शायद अपना खाता भी न खोल सके।
अर्थ8 लीड टोयोटा वीसी निधन
टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन
नयी दिल्ली/बेंगलुरु, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 64 वर्ष के थे। वाहन विनिर्माता कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि9 ईडी लीड आबकारी नीति गिरफ्तार
दिल्ली आबकारी नीति : ईडी ने कारोबारी अमित अरोड़ा को धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में अपनी धन शोधन जांच के सिलसिले में एक अन्य कारोबारी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दि10 ईडी बीएस-4 जब्ती
बीएस-4 वाहन घोटाला : ईडी ने पूर्व तेदेपा विधायक की करोड़ों की संपत्ति जब्त की
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उसने बीएस-4 वाहनों के एक कथित घोटाले से जुड़े मामले में आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के पूर्व विधायक जे सी प्रभाकर रेड्डी और उनके सहयोगियों एवं कंपनियों की 22 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है।

प्रादे15 उप्र बस लीड टक्कर
बहराइच में रोडवेज बस को ट्रक ने मारी टक्कर, छह लोगों की मौत
बहराइच (उप्र), लखनऊ-बहराइच राजमार्ग पर बुधवार सुबह रोडवेज बस को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 यात्री घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।


अर्थ7 एनडीटीवी लीड इस्तीफा
अडाणी समूह अब एनडीटीवी के अधिग्रहण के करीब : प्रणय रॉय, राधिका रॉय का प्रवर्तक कंपनी से इस्तीफा
नयी दिल्ली, नयी दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने प्रवर्तक समूह की इकाई आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है।
वि2 अमेरिका भारत
चीन ने अमेरिकी अधिकारियों को भारत के साथ उसके संबंधों में दखल नहीं देने की चेतावनी दी: पेंटागन
वाशिंगटन, चीन ने अमेरिकी अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वे भारत के साथ उसके संबंधों में दखल नहीं दें। अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने कांग्रेस में पेश एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

वि9 पाकिस्तान हमला
पाकिस्तान : आत्मघाती हमले में तीन लोगों की मौत, 24 घायल
कराची, पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो टीम की सुरक्षा के लिए जा रहे पुलिस कर्मियों के ट्रक को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।


खेल10 खेल भारत लीड पारी
न्यूजीलैंड ने भारत को 219 रन पर समेटा
क्राइस्टचर्च, भारतीय टीम बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण बुधवार को यहां न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने ‘करो या मरो’ के तीसरे और अंतिम वनडे में 47.3 ओवर में 219 रन पर सिमट गयी।


खेल11 खेल भारत पंत
मेरा सफेद गेंद का प्रदर्शन इतना बुरा भी नहीं: पंत
क्राइस्टचर्च, सीमित ओवर के क्रिकेट में अपनी खराब फॉर्म के लिये आलोचनाओं में घिरे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बुधवार को कहा कि सफेद गेंद के क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इतना भी बुरा नहीं है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News