रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 09:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) मंगलवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे40 इफ्फी लीड कश्मीर फाइल्स ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आए इजराइली फिल्मकार
मुंबई, इजराइली फिल्म निर्देशक और भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के अंतरराष्ट्रीय जूरी अध्यक्ष नदव लापिद ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिर गए हैं।

दि48 भाजपा दूसरी लीड खरगे मोदी के लिए ‘रावण’ वाली टिप्पणी पर भाजपा ने साधा खरगे पर निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में ‘रावण’ वाली टिप्पणी को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रमुख विपक्षी दल के बीच मंगलवार को राजनीतिक जंग छिड़ गई।


दि10 कश्मीर फाइल्स कांग्रेस कांग्रेस ने इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर सरकार पर निशाना साधा
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने 53वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के जूरी प्रमुख नदव लापिद द्वारा हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘दुष्प्रचार करने वाली’ और ‘भद्दी’ फिल्म बताये जाने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि नफरत को आखिरकार पहचान ही लिया जाता है।


प्रादे84 चुनाव गुजरात प्रचार समाप्त गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार थमा
अहमदाबाद, गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे थम गया।


दि56 कांग्रेस खरगे गुजरात गुजरात से 27 साल के कुशासन को जड़ से उखाड़ने का समय आ गया है: खरगे नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में महंगाई, बेरोजगारी, कोरोना महामारी के कारण हुई मौतों और ‘किसानों से विश्वासघात’ समेत कई मुद्दों को लेकर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश से 27 वर्षों के ‘कुशासन’ को जड़ से उखाड़ने का समय आ गया है।

प्रादे105 मप्र राहुल नोटबंदी नोटबंदी, जीएसटी ने लोगों और छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ी: राहुल गांधी
उज्जैन (मप्र), कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि नोटबंदी और केंद्र द्वारा लागू किए गए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) ने आम लोगों-खासकर छोटे कारोबारियों की कमर तोड़ने का काम किया।


प्रादे102 राजस्थान लीड गहलोत राहुल राहुल गांधी के बयान के बाद कुछ कहने की गुंजाइश नहीं है : गहलोत
जयपुर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के अशोक गहलोत एवं सचिन पायलट को पार्टी का धरोहर बताने के एक दिन बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के बयान के उपरांत कुछ भी कहने की गुंजाइश नहीं है।



अर्थ40 लीड विस्तार-एयर इंडिया विस्तार का एयर इंडिया में होगा विलय, सिंगापुर एयरलाइंस की होगी 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी नयी दिल्ली, विमानन क्षेत्र में बड़े स्तर पर एकीकरण की तैयारी है। इसके तहत विस्तार का एयर इंडिया के साथ विलय होगा। इस सौदे के बाद सिंगापुर एयरलाइंस की एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

दि47 डोभाल लीड उलेमा आईएसआईएस प्रेरित आतंक अभी भी खतरा, कट्टरपंथ का मुकाबला करने में उलेमा की अहम भूमिका : डोभाल नयी दिल्ली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीमापार और आईएसआईएस प्रेरित आतंकवाद के खतरा बने रहने को रेखांकित करते हुए मंगलवार को कहा कि प्रगतिशील विचारों से कट्टरपंथ एवं चरमपंथ का मुकाबला करने में उलेमा की महत्वपूर्ण भूमिका है।
दि25 कांग्रेस खरगे भाजपा भाजपा नेता ने खरगे को ‘फ्रिंज’ कहकर दलित विरोधी विषवमन किया: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने उसके (कांग्रेस के) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को ‘फ्रिंज’ (अराजक) कहकर दलित विरोधी विषवमन किया है जो भाजपा की मानसिकता को दिखाता है।

वि18 ब्रिटेन सुनक लीड एफटीए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक ने भारत के साथ एफटीए को लेकर प्रतिबद्धता दोहराई
लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र के साथ संबंधों को मजबूत करने पर अधिक ध्यान देने की योजना के तहत भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर अपने देश की प्रतिबद्धता को दोहराया है।
खेल21 खेल बीसीसीआई आचरण बीसीसीआई ने अपने अध्यक्ष को हितों के टकराव का नोटिस जारी किया
नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के आचरण अधिकारी विनीत सरन ने बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी को हितों के टकराव का नोटिस भेजा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News