पूनावाला पर हमले के बाद एफएसएल रोहिणी के बाहर सुरक्षा कड़ी की गई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 04:08 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) अपनी लिव-इन-पार्टनर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर जा रही एक पुलिस वैन पर सोमवार को रोहिणी स्थित फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के बाहर कुछ हथियारबंद लोगों द्वारा हमला किए जाने के मद्देनजर एफएसएल के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पूनावाला को पॉलीग्राफ जांच के लिए सोमवार को एफएसएल ले जाया गया था, तभी उस पर हमला हुआ।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार की घटना के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रयोगशाला के बाहर अर्द्धसैन्य बल को तैनात किया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि पूनावाला का मंगलवार को भी पॉलीग्राफ जांच सत्र था। उन्होंने बताया कि सत्र समाप्त हो गया है और पूनावाला अपराह्न करीब दो बजकर 40 मिनट पर प्रयोगशाला से निकला।

एक कार ने सोमवार शाम को पुलिस वैन को ओवरटेक कर उसे रुकने पर मजबूर कर दिया था। उसके बाद कुछ लोग कार से उतरे और पूनावाला को लेकर जा रही वैन पर हमला कर दिया।

पुलिस ने बताया कि वैन को मौके से हटा लिया गया, दो हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया और हथियार जब्त कर लिए गए। उन्होंने बताया कि घटना सोमवार शाम को छह बज कर करीब 45 मिनट पर हुई।

रोहिणी के पुलिस उपायुक्त जी. एस. सिद्धू ने कहा, ‘‘दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।’’
पुलिस के अनुसार, हिरासत में लिए गए दोनों लोगों की पहचान कुलदीप और निगम के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के सिलसिले में प्रशांत विहार थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पूनावाला (28) पर अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है। आरोप है कि उसने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा और फिर कई रातों तक उसे शहर के विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा। उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News