श्रृद्धा हत्याकांड : सोमवार को होगी आरोपी की शेष ‘पॉलीग्राफ’ जांच

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 10:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा) श्रद्धा वालकर हत्या मामले में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की शेष ‘पॉलीग्राफ’ जांच अगले दो दिन में की जाएगी और ‘नार्को’ विश्लेषण पांच दिसंबर को हो सकता है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि रोहिणी में स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में सोमवार और मंगलवार को ‘पॉलीग्राफ’ जांच के दो सत्र होंगे।
पूनावाला पहले ही ‘पॉलीग्राफ’ जांच के तीन सत्रों से गुजर चुका है। ‘पॉलीग्राफ’ जांच को ‘लाई डिटेक्टर टेस्ट’ के रूप में भी जाना जाता है। पॉलीग्राफ जांच में रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं।


इससे पहले एफएसएल, रोहिणी में अपराध दृश्य प्रबंधन विभाग के प्रमुख संजीव गुप्ता ने कहा था, “शेष पॉलीग्राफ सत्र सोमवार को पूरे हो जाएंगे।”
पूनावाला ने वालकर (27) की कथित तौर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े करके उन्हें करीब तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली में स्थित अपने घर में 300 लीटर के फ्रिज में रखे रखा और फिर एक-एक करके वे टुकड़े फेंकता रहा।

पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार करके पुलिस हिरासत में भेज दिया था। 17 नवंबर को उसकी हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई। मंगलवार को उसे चार और दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News