कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई में नियुक्तियां आजाद से विचार-विमर्श के बाद की गईं: कांग्रेस सूत्र

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 07:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से विचार-विमर्श के बाद मंगलवार को अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई के लिए नियुक्तियां कीं तथा इनको लेकर उनकी भी सहमति थी।
पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आजाद को मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख और उनके करीबी माने जाने वाले वकार रसूल वानी को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। आजाद ने जिम्मेदारी स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

आजाद पार्टी के उस तथाकथित ‘जी 23’ समूह के प्रमुख सदस्य हैं जो पार्टी में सक्रिय नेतृत्व और संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन की पैरवी करता रहा है।

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन के संदर्भ में आजाद के साथ पार्टी नेताओं की चार दौर की बैठकें हुई थीं और उनके साथ आखिरी दौर की बातचीत 14 जुलाई को हुई थी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए जिन नेताओं पर निर्णय लिया गया उनके नाम आजाद द्वारा दी गई सूची में शामिल थे।

सूत्रों ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद उस वक्त भी चुनाव अभियान समिति के प्रमुख रह चुके हैं जब सैफुद्दीन सोज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News