दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 02:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) शुक्रवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :


दि18 दिल्ली कारतूस दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले दो हजार कारतूस बरामद किए
नयी दिल्ली, स्वतंत्रता दिवस से तीन दिन पहले दिल्ली पुलिस ने करीब दो हज़ार कारतूस बरामद किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


प्रादे22 मप्र बांध रिसाव बढ़ा मप्र : कारम नदी पर बन रहे बांध से पानी का रिसाव बढ़ा, 11 गांवों को खाली कराया गया
धार, मध्य प्रदेश के धार जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर कारम नदी पर बन रहे एक बांध से बृहस्पतिवार से जारी पानी का रिसाव शुक्रवार को बढ़ गया, जिसके चलते प्रशासन ने बांध के निचले क्षेत्र में बसे 11 गांवों को तुरंत खाली करवाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश दिए हैं।


दि17 राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य राजू श्रीवास्तव की हालत अब भी नाजुक, जीवन रक्षक प्रणाली पर
नयी दिल्ली, लोकप्रिय हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक है और वह लगातार दूसरे दिन भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


दि10 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीज घटकर 1,23,535 हुए
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 16,561 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,42,23,557 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,23,535 रह गई है।


दि11 दिल्ली यमुना लीड जल दिल्ली में शनिवार तक यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के पार पहुंचने की आशंका
नयी दिल्ली, ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी 204.5 मीटर के साथ चेतावनी स्तर के करीब बह रही है और शनिवार सुबह तक नदी का पानी 205.33 मीटर के खतरे के निशान को पार करने की आशंका है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


दि14 न्यायालय ईवीएम उच्चतम न्यायालय ने ईवीएम से संबंधित प्रावधान की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की
नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) उच्चतम न्यायालय ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के उस प्रावधान की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी, जिसके तहत देश में मतदान के लिए मतपत्र की जगह इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल की शुरुआत हुई थी।


अर्थ8 न्यायालय वेदांता बाड़मेर ऑयल बाड़मेर तेल क्षेत्र से संबंधित वेदांता लिमिटेड की अपील पर न्यायालय ने केंद्र से जवाब मांगा
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने वेदांता लिमिटेड की एक अपील पर केंद्र से शुक्रवार को जवाब मांगा। यह अपील कंपनी ने राजस्थान के बाड़मेर तेल क्षेत्र में तेल उत्पादन को लेकर ओएनजीसी और वेदांता के बीच हुए उत्पादन साझेदारी अनुबंध (पीएससी) के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर की थी।


खेल6 खेल हॉकी भारत अभिषेक भारत को अगले साल हॉकी विश्व कप से पहले सुधार की जरूरत: अभिषेक
नयी दिल्ली, हाल में समाप्त हुए राष्ट्रमंडल खेलों में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले युवा फॉरवर्ड अभिषेक ने कहा कि भारतीय टीम का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना है।


खेल5 खेल राहुल धवन राहुल को पहली जीत का इंतजार, शिखर धवन है सफल कप्तान
नयी दिल्ली, केएल राहुल को फिट होने के बाद भले ही जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई हो लेकिन उन्हें अब भी अपनी कप्तानी में पहली जीत का इंतजार है जबकि शिखर धवन भारत के सफल कप्तानों में शामिल है जिन्हें पहले इस दौरे में टीम की अगुवाई करनी थी।


वि6 संरा भारत यूक्रेन लीड परमाणु संयंत्र यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास गोलाबारी की खबरों पर भारत ने चिंता जताई
संयुक्त राष्ट्र, भारत ने यूक्रेन में जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के इस्तेमाल हो चुके ईंधन भंडारण केंद्र के पास गोलाबारी की खबरों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके नतीजे लोगों के लिए ‘‘गंभीर’’ हो सकते हैं। साथ ही नयी दिल्ली ने परमाणु केंद्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपसी संयम बरतने का आह्वान भी किया है।



वि2 पाक संपादक पाकिस्तान में सेना विरोधी कार्यक्रम के प्रसारण के आरोप में गिरफ्तार टीवी कार्यकारी अधिकारी रिहा
कराची (पाकिस्तान), पाकिस्तान के कराची की अदालत ने सेना विरोधी प्रसारण के आरोप में गिरफ्तार किए गए एक टीवी समाचार निदेशक को रिहा करने का आदेश बृहस्पतिवार को दिया। टीवी समाचार निदेशक के सहयोगियों और वकील ने यह जानकारी दी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News