शाम छह बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 06:32 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-




प्रादे67 जम्मू कश्मीर तीसरी लीड हमला राजौरी में सेना के शिविर पर हमला: तीन जवान शहीद, दो आतंकवादी मारे गये
जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार को तड़के दो आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर एक आत्मघाती हमला किया जिसमें तीन जवान शहीद हो गये। चार घंटे तक चली गोलीबारी के बाद दोनों आतंकवादी मारे गये।




वि8 संरा चीन अजहर
अब्दुल रऊफ अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव को चीन ने किया बाधित
संयुक्त राष्ट्र: चीन ने संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई एवं पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के दूसरे नंबर के ओहदेदार अब्दुल रऊफ अजहर को काली सूची में डालने के अमेरिका और भारत के प्रस्ताव को बाधित कर दिया।
प्रादे77 उप्र नाव लीड मौत उप्र : यमुना नदी में डूबी नाव, चार लोगों की मौत, 20 लापता
बांदा (उप्र): बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नौका बृहस्पतिवार को यमुना नदी में डूब गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं।



प्रादे53 बंगाल अनुब्रत दूसरी लीड गिरफ्तार सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया
बोलपुर (पश्चिम बंगाल): केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में बृहस्पतिवार को यहां उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।



दि29 उपराष्ट्रपति लीड धनखड़ शपथ धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली
नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ (71) ने बृहस्पतिवार को भारत उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।



दि8 मोदी काला-जादू राहुल
प्रधानमंत्री ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके पद की गरिमा न घटाएं : राहुल
नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक टिप्पणी को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके उन्हें अपने पद की गरिमा घटाना और देशवासियों को भटकाना बंद करना चाहिए।


दि11 राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य
दिल के दौरे के बाद राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं
नयी दिल्ली, लोकप्रिय हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक है और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के गहन चिकित्सा कक्ष में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।


दि33 न्यायालय मुफ्त सौगात मुफ्त की सौगातें और कल्याणकारी योजनाएं भिन्न चीजें : न्यायालय
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुफ्त की सौगातें और सामाजिक कल्याणकारी योजनाएं दो अलग-अलग चीजें हैं तथा अर्थव्यवस्था को पैसे के नुकसान एवं कल्याणकारी कदमों के बीच संतुलन कायम करना होगा।


दि54 दिल्ली वायरस उपस्वरूप विश्लेषण किए गए अधिकतर नमूनों में ओमीक्रोन के उप स्वरूप की मौजूदगी मिली : एलएनजेपी अध्ययन
नयी दिल्ली: लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में किए गए एक अध्ययन के तहत दिल्ली में कोविड के मरीजों से लिए गए अधिकतर नमूनों में ओमीक्रोन के एक नए उप-स्वरूप का पता चला है।

वि7 ब्रिटेन सुनक
मैं झूठे वादे करके जीतने के बजाय हारना पसंद करूंगा: ऋषि सुनक
लंदन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने कहा कि आर्थिक संकट से निपटने की उनकी योजना के संबंध में झूठे वादे करके जीत हासिल करने के बजाय वह हारना पसंद करेंगे।


अर्थ26 अटल पेंशन योजना आयकरदाता एक अक्टूबर से अटल पेंशन योजना से नहीं जुड़ सकेंगे
नयी दिल्ली: आयकरदाता एक अक्टूबर से सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना एपीवाई में नामांकन नहीं कर सकेंगे। एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।






द कन्वरसेशन के साथ अनुबंध के तहत जारी खबरें
वि10 मंकीपॉक्स डब्ल्यूएचओ आपातकाल मंकीपॉक्स बन सकता है स्थानिक रोग, जानिए कैसे लगाई जा सकती है इसपर लगाम
बर्मिंघम (ब्रिटेन) : (द कन्वरसेशन) इस साल मई के बाद से दुनियाभर में मंकीपॉक्स के 26,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जिसके चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को इसे सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करना पड़ा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News